लाइव टीवी

Summer Hair Accessories: समर्स में इन हेयर एसेसरीज से पाएं स्टाइलिश और ग्लैमरस लुक, हमेशा करें इस्तेमाल

Updated Jun 01, 2020 | 23:38 IST

Summer Tips: गर्मी के मौसम में बालों का खास ख्याल रखने की जरूरत होती है, क्योंकि रुखापन और खुजली से बाल खराब होने लगते हैं। वहीं गर्मी में बाहर निकलते वक्त लड़कियों को कुछ ऐक्सेसरीज अपने साथ हमेशा रखना चाहिए।

Loading ...
समर्स में इन हेयर एसेसरीज से पाएं स्टाइलिश और ग्लैमरस लुक
मुख्य बातें
  • इन एक्सेसरीज की कभी जरूरत पड़ सकती हैं।
  • इन एक्सेसरीज की मदद से खुद को एक नया लुक दे सकती हैं।
  • समर्स में इन हेयर एसेसरीज से पाएं स्टाइलिश लुक

गर्मी का मौसम अपने साथ कई परेशानियों को साथ लेकर आता है। बता दें कि मौसम बदलते ही खान-पान से लेकर लोगों के पहनावे तक में बदलाव आ जाते हैं। गर्मी में सेहत के साथ-साथ त्वचा का खास ख्याल रखने की जरूरत होती है। यही वजह है कि हम जब भी कुछ पहनते हैं तो फैशन और कंफर्ट दोनों का ध्यान रखते हैं। गर्मी में सन्सक्रीम, स्कार्फ, परफ्यूम्स इत्यादि चीजों को हम हमेशा अपने साथ रखते हैं। क्योंकि इन एक्सेसरीज की कभी जरूरत पड़ सकती हैं। बता दें कि गर्मी के मौसम में बाल काफी डैमेज होते हैं, ऐसे में अगर आप इन्हें खुला रखना पसंद करते हैं तो इसकी खूबसूरती का खास ख्याल रखें।

बाल आपके लुक को निखारने में अहम भूमिका निभाते हैं। ऐसे में कई लड़कियां बालों के साथ एक्सपेरिमेंट करने से डरती हैं। लेकिन अगर आप गर्मी में इन एक्सेसरीज का इस्तेमाल करें, तो खुद को एक नया लुक दे सकती हैं। खास बात है कि इन एक्सेसरीज को जैसे चाहे और जब चाहे इस्तेमाल कर सकती हैं। बालों की सुंदरता बनी रहे इसके लिए आप इन एक्सेसरीज को अपने साथ हमेशा रखें।

समर्स में इन हेयर एसेसरीज से पाएं स्टाइलिश लुक

बालों के स्कार्फ- लोग सर्दियों में स्कार्फ को इस्तेमाल करते हैं, लेकिन यह बालों को बांधने के लिए बेहतर ऑप्शन भी है। गर्मी के मौसम में आप इसे अलग-अलग अंदाज में अपने बालों को बांध सकती हैं। प्रदूषण और तेज हवा चलने पर आपके बाल आसानी से उलझ सकते हैं, ऐसी स्थिति में अपने बालों को स्कार्फ के जरिए बांधना फायदेमंद हो सकता है। इससे बाल टूटेंगे भी नहीं। 

बालों की पिन- बालों को जगह पर रखने के लिए बॉबी पिन से बेहतर ऑप्शन कोई नहीं है। किसी भी मौके पर आप बॉबी पिन की मदद से हेयर स्टाइल डिजाइन कर सकती हैं। इसके साथ बॉबी पिन की मदद से एक परफेक्ट लुक पा सकती हैं। इन पिंस को आप अपने हैंडबैग में रख सकती हैं, जरूरत के हिसाब से इन्हें इस्तेमाल कर सकती हैं। 

कलरफुल रबरबैंड- गर्मियों में बालों को अधिक देर तक खुला रखना मुश्किल होता है। ऐसे में स्टाइलिश लुक पाने के लिए कलरफुल हेयर बैंड का इस्तेमाल करें। अगर आप चाहे तो अपने कपड़े से मैच करता हेयरबैंड लगा सकती हैं। यह काफी फैशनेबल लगेगा और बाल भी अच्छी तरह से बंधे रहेंगे।

स्क्रन्ची- घर पर हो या फिर बाहर आप स्क्रन्ची की मदद से क्लासिक लुक पा सकती हैं। बता दें कि फैब्रिक कवर्ड इलास्टिक बैंड देखने में काफी स्टाइलिश है। मार्केट में अलग-अलग रंग के स्क्रन्ची आसानी से मिल जाएंगे।

हेयर कौंब- गर्मी में कई एक्सेसरीज हैं, जिन्हें अपने साथ रखना जरूरी है, उनमें से एक है हेयर कौंब। गर्मी में बाल उलझ जाने या फिर जल्दी हेयरस्टाइल बनाने के लिए हेयर कौंब की अक्सर जरूरत पड़ती है। ऐसे में इन एक्सेसरीज के साथ हेयर कौंब हमेशा अपने साथ रखें।