लाइव टीवी

Tips For Wearing Jeans: जींस में खुद को देखना चाहते हैं फिट, तो खरीदने से पहले इन बातों का रखें ध्यान

Updated Apr 12, 2022 | 16:18 IST

Tips For Jeans: जींस हर कोई पहनता है। जींस के कई तरह के स्टाइल आज मार्केट में आ चुके हैं। लूस फिट जींस, स्लिम फिट जींस, रेगुलर फिट जींस, स्किनी फिट जींस मार्केट में आपको मिल जाएंगे, लेकिन जींस करते समय एक बात ध्यान जरूर रखें कि वह जींस आपमें फिट लगनी चाहिए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Tips For wearing And Buying Jeans
मुख्य बातें
  • जींस का चयन बॉडी के हिसाब से करें
  • लंबे हैं और पतले हैं तो पीयर शेप बॉडी पर कर्वी फिट जींस अच्छी लगेगी
  • मोटापा ज्यादा है तो आप हाई राइज जींस पहने

Tips To Remember Before Buying Jeans: जींस एक आम फैशन बन चुका है। हर उम्र के लोगों जींस में अच्छे लगते हैं। अब जींस भी लोग फैशन के हिसाब से पहनते हैं। लेकिन, जींस फैशन के हिसाब से नहीं बॉडी के हिसाब से कैरी करनी चाहिए। जरूरी नहीं है हर कपड़ा हर किसी पर जंचे वैसे ही हर तरह की जींस हर किसी पर नहीं जंचती। जैसे दुबले लोगों में टाइट जींस नहीं जंचती। मोटे लोगों में ढीले जींस नहीं अच्छी लगती। ऐसे ही शरीर के हिसाब से हमें जींस का भी चयन करना चाहिए। अगर आप अपने लिए जींस की खरीदारी करने जा रहे हैं तो आपको बेहद सावधानी रखनी चाहिए, क्योंकि यदि आपने गलत जींस का चुनाव कर लिया तो सबसे पहले आपको उसे पहनने में परेशानी होगी साथ ही साथ आप पर अच्छी भी नहीं लगेगी। इसलिए जींस खरीदते समय इन बातों का जरूर ध्यान दें।

अगर आप जींस खरीदने जा रहे हैं तो सबसे पहले आपको अपनी बॉडी टाइप और आकार को पहचानना जरूरी है। आप लंबे हैं और पतले हैं तो पीयर शेप बॉडी पर कर्वी फिट जींस अच्छी लगेगी। अगर आप  मोटे ज्यादा हैं तो आप हाई राइज जींस पहने इससे कमर छोटी और थोड़ी पतली लगेगी।

Also Read: जींस पहनने में अक्‍सर होती हैं ये 7 कॉमन गलत‍ियां, आप भी आज ही सुधारें

ब्लू ब्लैक कलर की जींस

जींस में ब्लू करल एक आम कलर है, जो ज्यादातर लोगों की पसंद होती है। इसको पार्टी वियर अपर के साथ भी पहना जा सकता है तो कैजुअल आउटिंग के साथ भी। इसके साथ ब्लैक डेनिम भी ऐसा कलर है जो काफी मौकों पर पहना जा सकता है। रात वाले मौकों पर तो ये बहुत ही अच्छी लगती है। ब्लैक जिंस की खास बात यह होती है कि यह हर किसी शर्ट या टॉप में मैच कर जाता है।

खुद को लगे फ्री महसूस

जींस की जिस फिट को पहनकर आप फ्री महसूस करें वहीं जींस आपके लिए बेस्ट है। मतलब आपको फैशन को देखकर नहीं आपको खुद पर सही लग रही है या नहीं ये देखकर ही जींस लेना चाहिए। जींस की फिटिंग अपनी बॉडी के हिसाब से ही चुनें।

एक जैसा न लें

आपको यह भी बताते चलें की जब भी कभी जीन्स आदि की खरीदारी करें तो कभी भी एक जैसी या फिर एक पैटर्न की जीन्स ना खरीदे, क्योंकि अगर आपके पास सभी जीन्स या कपड़े एक ही तरह के होंगे तो हर मौके पर आपका लुक एक समान ही दिखाई देगा।