लाइव टीवी

Makeup tips: गर्मी में शादी के लिए इस तरह कीजिए वाटरप्रूफ मेकअप, पसीना आने पर भी नहीं होगा खराब

Updated May 12, 2022 | 06:14 IST

Summer Wedding Makeup Tips: गर्मियों में पसीने से मेकअप कई बार बह जाता है। मेकअप को टिकाए रखना एक बहुत बड़ा चैलेंज है। ऐसे में मेकअप करने से पहले कुछ टिप्स को आजमा कर इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Makeup Tips
मुख्य बातें
  • गर्मी में मेकअप खराब हो गया तो यह पूरी खूबसूरती में दाग लगा देता है
  • गर्मियों में मेकअप चेहरे पर टिकाना काफी बड़ा चैलेंज है
  • मेकअप से पहले बर्फ के टुकड़े से पूरे चेहरे में कुछ देर तक मसाज करें

Makeup Tips For Summer: एक तरफ शादियों का सीजन चल रहा है और दूसरी तरफ चिलचिलाती गर्मी और तपती सूरज की किरणों ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। ऐसे मौसम में शादी करना आसान नहीं है, लेकिन लग्न है तो होनी ही है। गर्मी की शादी में सबसे बड़ा चैलेंज होता है मेकअप। कपड़े चाहे जितने अच्छे पहन लो लेकिन इस चिपचिपी गर्मी में मेकअप खराब हो गया तो यह पूरी खूबसूरती में दाग लगा देता है, इसलिए गर्मियों में मेकअप चेहरे पर टिकना काफी बड़ा चैलेंज है।

शादी में बिना मेकअप की तो बात संभव ही नहीं है। ऐसे में अगर आप इस सबसे बड़ी समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं तो कुछ टिप्स को आजमा कर आप इस चिलचिलाती गर्मी में भी अपने चेहरे में लगे मेकअप को सुरक्षित रख सकते हैं और वह भी काफी देर तक इसे टिकाए रख सकते हैं। आइए जानते हैं उन टिप्स के बारे में..

बर्फ के टुकड़े से करें मसाज

गर्मियों में अगर आप चेहरे पर अच्छा और टिकाऊ मेकअप चाहते हैं तो मेकअप से पहले बर्फ के टुकड़े से पूरे चेहरे में कुछ देर तक मसाज करें। बर्फ टुकड़े को लेकर उसे कपड़े में लपेटकर आंखों के नीचे, गर्दन के नीचे व गालों और माथे में धीरे-धीरे 10 से 15 मिनट तक मसाज करते रहें। मसाज करने के बाद उसे सूखने दें और फिर बाकि की प्रक्रिया शुरू करें।

Also Read: इन गलतियों की वजह से जल्दी सफेद हो सकते हैं बाल, कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ये चूक    

मॉइस्चराइजर या सेटिंग स्प्रे का करें प्रयोग
मेकअप से पहले आपको अपने चेहरे को मॉइस्चराइज भी करना जरूरी है। मॉइस्चराइज करने से आपकी स्किन ऑयली नहीं होगी। यह आपकी ऑयली स्किन की समस्या को खत्म कर देगा। इसके अलावा आप सेटिंग स्प्रे भी चेहरे पर लगा सकते हैं। यह मेकअप करने से पहले आपको करना है। इसके करने के बाद ही आप मेकअप शुरू करें।


वॉटरप्रूफ मेकअप का करें इस्तेमाल
गर्मियों में कोशिश करनी चाहिए कि मेकअप हमेशा लाइट और सॉफ्ट हो, ताकि पसीने से यह फैले न। कोशिश करें कि प्रोडक्ट ऐसे इस्तेमाल करें जो वाटर प्रूफ हो। गर्मियों के लिए वॉटरप्रूफ मेकअप ही बेस्ट होता है। मेकअप करने के बाद पूरे चेहरे पर हल्का-हल्का ब्रश कर लें।

 (डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता। क‍िसी भी तरह के ब्‍यूटी रुटीन से पहले एक्‍सपर्ट की सलाह जरूर लें।)