लाइव टीवी

DIY Face Pack: आलू के इस फेस पैक से पाएं दाग-धब्‍बों से छुटकारा, देखकर दंग रह जाएंगे लोग

Updated Nov 29, 2019 | 07:10 IST |

आलू से बना फेस पैक चेहरे पर ब्‍लीच का काम करता है। यही नहीं इसको लगातार लगाने से स्‍किन में कसावट आती है और चेहरे की सुंदरता निखरती है। जानें दाग-धब्‍बे दूर करने के लिये कैसे बनाएं आलू पैक...

Loading ...
1/ 5

आंखों के काले घेरों के लिये आलू
आंखों के नीचे काले घेरों को दूर करने के लिये कच्‍चे आलू को छील कर पतली स्‍लाइस काट लें। फिर इसे फ्रिजर में रख कर ठंडा कर लें और दोनों आंखों पर 20 मिनट तक रखें। इससे डार्क सर्कल काफी जल्‍दी हटता है। 
 

2/ 5

मुंहासों के लिये आलू और मुल्‍तानी मिट्टी 
चेहरे पर अगर मुंहासे हैं तो आप उन्‍हें दूर करने के लिये आलू का पेस्‍ट और मुल्‍तानी मिट्टी मिला कर लगा सकती हैं। इसमें गुलाबजल भी मिला लीजिये जिससे आपकी स्‍किन के पोर्स बंद हो जाएं। पैक को लगाने के बाद इसे आधे घंटे के बाद धो लें। 
 

3/ 5

ड्राई स्‍किन के लिये आलू और दही 
अगर आपकी स्‍किन काफी ज्‍यादा ड्राई हो रही है तो आप चेहरे पर आलू का फेस मास्‍क लगाएं। इसे बनाने के लिये 2-3 चम्‍मच आलू का रस लें और उमसें 1 चम्‍मच खट्टी दही मिलाएं। अब इस पेस्‍ट को चेहरे तथा गर्दन पर लगाएं और 15 मिनट तक लगा कर छोड़ दें। उसके बाद चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें। 
 

5/ 5

गोरापन लाने के लिये आलू और हल्‍दी 
चेहरे का टोन हल्‍का करने के लिये आलू के रस में चुटकीभर हल्‍दी मिलाएं। फिर इसे गर्दन और पूरे चेहरे पर लगा कर 30 मिनट के लिये छोड़ दें। बाद में चेहरे को ठंडे पानी से धो लें। 
 

Chandrayaan 3