लाइव टीवी

सॉफ्ट, स्मूद और ग्लोइंग त्वचा के लिए घर पर बनाइए यह स्‍ट्रॉबेरी फेस मास्क, देखें बनाने का तरीका

Updated Feb 05, 2021 | 18:37 IST

विटामिन सी, एंटी ऑक्सीडेंट्स और पोटेशियम से भरपूर स्‍ट्रॉबेरी हमारी त्वचा के लिए ‌बहुत फायदेमंद माना जाता है। यह हमारी त्वचा को निखारने में मदद करता है और उसे मुलायम बनाता है।

Loading ...

कुदरत का दिया हुआ अनोखा तोहफा, स्ट्रॉबेरी हमारी त्वचा के लिए बहुत लाभदायक होता है। स्‍ट्रॉबेरी में  विटामिन सी, एंटीऑक्सीडेंट, मैंगनीज और पोटैशियम जैसे कई जरूरी पोषक तत्व मौजूद होते हैं जो हमारी त्वचा को हेल्दी रखने में मदद करते हैं। स्‍ट्रॉबेरी का इस्तेमाल कई ब्यूटी प्रोडक्ट बनाने में किया जाता है। जब हम घर पर बैठे प्राकृतिक चीजों का लुफ्त उठा सकते हैं तब हम बाजारों में मिल रहे हानिकारक प्रोडक्ट्स को क्यों खरीदें।

अगर आप सॉफ्ट, स्मूद और ग्लोइंग त्वचा पाना चाहते हैं तो स्‍ट्रॉबेरी फेस मास्क का इस्तेमाल कीजिए जिसे घर में बनाना बहुत ही आसान है। स्‍ट्रॉबेरी फेस मास्क बनाने के लिए सबसे पहले दो स्ट्रौबेरी लीजिए फिर उसे अच्छे से पीस दीजिए। अब इसमें एक चम्मच ऐलोवेरा जेल, एक चम्मच ग्लिसरीन और एक चम्मच दूध डालकर अच्छे से मिला लीजिए। अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर 10 मिनट तक लगाए रखिए फिर धो लीजिए। इस फेस मास्क को लगाने के बाद आपकी त्वचा फ्रेश लगेगी। स्‍ट्रॉबेरी फेस मास्क का इस्तेमाल रोजाना करने से हमारी त्वचा में निखार आता है और हमारी त्वचा हेल्दी रहती है।