लाइव टीवी

Adityanath Swearing in: योगी के शपथ ग्रहण को भव्य स्वरूप देगी BJP, बुद्धिजीवियों को भेजेगी न्योता

Updated Mar 21, 2022 | 10:20 IST

Yogi Adityanath to take oath on 25th march : योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को यूपी के सीएम पद की दूसरी बार शपथ लेंगे। यूपी चुनाव में भाजपा गठबंधन को 273 सीटों पर जीत मिली है। भाजपा इस शपथ ग्रहण समारोह को भव्य स्वरूप देने की तैयारी में है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
25 मार्च को सीएम पद की शपथ लेंगे योगी आदित्यनाथ।
मुख्य बातें
  • गत 10 मार्च को आए यूपी विस चुनाव के नतीजे, भाजपा गठबंधन को मिली प्रचंड जीत
  • आगामी 25 मार्च को लखनऊ में सीएम पद की दूसरी बार शपथ लेंगे योगी आदित्यनाथ
  • शपथ ग्रहण समारोह को भव्य बनाने की तैयारी में जुटी है भाजपा, पदाधिकारियों को न्योता

Yogi Adityanath's swearing-in: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत दर्ज करने के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण की भव्य तैयारी कर रही है। भाजपा इस शपथ ग्रहण समारोह को एक उत्सव का रूप देना चाहती है। इसलिए वह 25 मार्च को होने वाले इस शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती। योगी आदित्यनाथ का शपथ ग्रहण समारोह अटल बिहारी वाजपेयी अन्तरराष्ट्रीय इकाना क्रिकेट स्टेडियम’में आयोजित किया जा रहा है। शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं को चिट्ठी जारी की गई है। 

समारोह में बुद्धिजीवी वर्ग भी मौजूद रहेगा

भाजपा इस शपथ ग्रहण समारोह में बुद्धिजीवी वर्ग को भी गवाह बनाना चाहती है।  समारोह में समाजसेवी, साहित्यकार, प्रोफेसर, डॉक्टर, इंजीनियर और मठ के साधु-संतों को बुलाने की बात कही गई है। जिलों से पदाधिकारी बुलाए जाएंगे जिनके रुकने-ठहरने की व्यवस्था पार्टी की तरफ से की गई है। यही नहीं एनडीए शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी बुलावा भेजा गया है। एनडीए शासित सभी राज्यों के सीएम काशीनाथ मंदिर कॉरिडोर के उद्घाटन के समय वाराणसी पहुंचे थे। 



यूपी के नतीजों ने साबित किया कि सुशासन की जीत हुई, गोरखपुर में बोले योगी आदित्यनाथ

पीएम, शाह, राजनाथ, अन्य केंद्रीय मंत्री रहेंगे मौजूद  
इस शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित केंद्र सरकार के कई मंत्री तो शामिल होंगे ही। सूत्रों का कहना है कि योगी आदित्यनाथ 70 हजार से अधिक लोगों की मौजूदगी में मुख्यमंत्री पद की लगातार दूसरी बार शपथ लेंगे। समारोह में बसपा सुप्रीमो मायावती, सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सहित विपक्षी दलों के नेताओं को भी भाजपा आमंत्रित कर रही है। 

योगी आदित्यनाथ कैबिनेट पर दिल्ली में मंथन, जानें कैसा हो सकता है स्वरूप

भाजपा गठबंधन को मिली हैं 273 सीटें
यूपी में विधानसभा की 403 सीटों के नतीजे गत 10 मार्च को घोषित हुए। इस चुनाव में भाजपा गठबंधन को प्रचंड बहुमत प्राप्त हुआ है। भाजपा को अकेले 255 सीटों पर जीत मिली है जबकि उसके सहयोगी दलों अपना दल (एस) को 12 सीटें एवं निषाद पार्टी को छह सीटों पर जीत मिली है। मुख्य विपक्षी पार्टी समाजवादी पार्टी को 111 सीटें मिली हैं। बीते 37 सालों के बाद यह दूसरा मौका है जब यूपी में कोई मुख्यमंत्री लगातार दूसरी पर सीएम पद की शपथ लेगा। भाजपा इस शपथ ग्रहण समारोह से एक बड़ा राजनीतिक संदेश भी देना चाहती है। साल 2024 में लोकसभा चुनाव होंगे, इससे पहले यूपी में मिली प्रचंड जीत ने भाजपा का उत्साह एवं जोश दोगुना कर दिया है।  
 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।