लाइव टीवी

मुझसे शादी नहीं कि तो तेरे मां-बाप को मार डालूंगा, लखनऊ में फेसबुक फ्रेंड ने दी युवती को धमकी, मामला दर्ज

Updated Aug 15, 2022 | 17:57 IST

Lucknow Crime: लखनऊ में फेसबुक फ्रेंड द्वारा हाईस्कूल की छात्रा को धमकी देने का मामला सामने आया है। फेसबुक फ्रेंड ने छात्रा पर शादी का दवाब बनाया, इनकार करने पर फेसबुक फ्रेंड ने छात्रा को धमकाया। कहा कि मुझसे शादी नहीं कि तो तेरे मां-बाप को मार डालूंगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
लखनऊ में युवक छात्रा पर शादी करने का बना रहा था दवाब, मामला दर्ज
मुख्य बातें
  • लखनऊ में हाईस्कूल की छात्रा को फेसबुक फ्रेंड ने दी धमकी
  • फेसबुक फ्रेंड ने छात्रा पर शादी का बनाया दवाब
  • पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की आरोपी की तलाश

Lucknow Threatened: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हाईस्कूल की छात्रा ने फेसबुक पर एक अपरिचित युवक से दोस्ती कर ली। दोनों के बीच चैटिंग पर बातें होने लगीं। एक दिन फेसबुक फ्रेंड ने छात्रा के सामने शादी का प्रस्ताव रखा, इस पर छात्रा ने इनकार कर दिया। छात्रा के इनकार करने से फेसबुक फ्रेंड नाराज हो गया और उसने घर लौटते समय छात्रा को बीच सड़क पर रोक लिया। इस दौरान उसने चाकू निकाल कर जान से मारने की धमकी दी। साथ ही यह भी धमकी दी कि अगर वह बात नहीं मानेगी तो उसके माता-पिता को मार डालूंगा। छात्रा के शोर मचाने पर आसपास के लोग जमा हो गए। इस पर आरोपी भाग निकला। 

पीड़िता घर पहुंच और परिवार के लोगों को पूरी घटना के बारे में जानकारी दी। इस पर परिजनों ने अलीगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस ने आरोपी छात्र की तलाश शुरू कर दी है। 

युवक और युवती की फेसबुक पर होती थी बात

जानकारी के अनुसार, अलीगंज सेक्टर-आई स्थित स्कूल में कक्षा 10 की छात्रा को छह माह पहले रामपुर के अरबाज नाम के युवक ने फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी। इस पर छात्रा ने अपरिचित युवक की रिक्वेस्ट स्वीकार कर ली। दोनों के बीच फेसबुक पर बातें होने लगीं। दोनों मैसेंजर पर एक दूसरे से लंबी चैटिंग करने लगे। एक दिन अरबाज ने उससे शादी करने को कहा। यह सुनकर छात्रा ने उससे दूरी बनानी शुरू कर दी। छात्रा का व्यवहार देख अरबाज ने उसकी सहेलियों के नंबर पर गंदे मैसेज भेजे। 

युवक ने युवती को पार्क में मिलने बुलाया

छात्रा का आरोप है कि, चार अगस्त को अरबाज और उसके साथी रामपुर से लखनऊ आया। छात्रा को उसने सुबह मिलने के लिए पार्क के पास बुलाया। जब छात्रा ने आने से इनकार कर दिया उन लोगों ने पिता को जान से मारने की धमकी दी। डर की वजह से छात्रा उनसे मिलने पहुंच गई। आरोप है कि, अरबाज ने उसे कुछ दवाइयां दी और कहा कि वह उससे शादी करना चाहता है। यह दवा परिजनों को मिलाकर खिला देना। उनके बेहोश होने पर जेवर और रुपये लेकर भाग आना। इस पर छात्रा ने इनकार कर दिया।

शादी करने का बनाया दबाव

अरबाज ने चाकू निकाल कर कहा कि, वह उससे शादी करना चाहता है, आरोप है कि दवा खाने में मिलाकर परिजनों को खिलाने का दवाब बनाया और उनको बेहोश कर कीमती सामान, जेवर और रुपये लेकर आना को कहा। कहा कि, हम कहीं भागकर शादी कर लेंगे। छात्रा ने हिम्मत दिखाते हुए शोर मचाया जिस पर राहगीर वहां जुटने लगे। यह देख आरोपी वहां से भाग निकले। अलीगंज इंस्पेक्टर दीपक पाण्डेय के अनुसार, अरबाज के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। मामले की जांच की जा रही है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।