लाइव टीवी

Lucknow Murder: लखनऊ में दिल दहला देने वाली वारदात, बाप ने दूसरी पत्नी संग मिलकर मासूम की हत्या कर दफनाया शव

Updated Jul 28, 2022 | 17:57 IST

Murder Of Daughter: लखनऊ में पिता ने दूसरी पत्नी के संग मिलकर छह माह की मासूम की हत्या कर शव दफना दिया। पुलिस ने कब्र से बच्ची का शव निकलवाया और पोस्टमार्टम के लिए भेजा। रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि हो गई। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
लखनऊ में मासूम की हत्या का मामला
मुख्य बातें
  • छह माह की मासूम की हत्या से सनसनसी
  • पिता और सौतेली मां ने शव दफना दिया
  • पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि

Lucknow Murder News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सनसनीखेज खबर सामने आई है। काकोरी के दुबग्गा के सैदपुर गांव में छह महीने की मासूम की हत्या का मामला सामने आया है। 25 जुलाई को यह दर्दनाक वारदात हुई। मासूम की हत्या का आरोप पिता और सौतेली मां पर लगा है। आरोपियों ने के बाद शव को दफना दिया। मामले में आरोपी की पहली पत्नी और मासूम की मां ने दुबग्गा थाने में मुकदमा दर्ज कराया। जांच में जुटी पुलिस ने कब्र खुदवाकर मासूम का शव बाहर निकलवाया और पोस्टमार्टम के लिए भेजा। रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि हो गई है। रिपोर्ट के अनुसार, बच्ची के सिर में चोट और हाथ में फ्रैक्चर पाए गए हैं। आशंका है कि, उसकी जमीन पर पटककर हत्या की है। पुलिस ने आरोपी पिता और सौतेली मां को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार, सैदपुर गांव के रहने वाले संजय रावत ने चार साल पहले काकोरी के लाधौसी गांव की रहने वाली प्रमिला रावत से शादी की थी। प्रमिला की एक दो साल की बेटी सृष्टि और एक छह माह की बेटी थी। आरोप है कि दूसरी बेटी के जन्म के बाद से ही संजय और प्रमिला में विवाद रहता था। 

पहली पत्नी के चरित्र पर संदेह करता था आरोपी

संजय अपनी पत्नी के चरित्र पर संदेह करता था और छोटी बेटी मिष्टी को अपनी नहीं मानता था। विवाद बढ़ने पर जुलाई के पहले सप्ताह में प्रमिला दोनों बेटियों को साथ लेकर मायके काकोरी चली गई थी। ग्रामीणों के अनुसार, पहली पत्नी के मायके में रहने पर संजय ने प्रेम प्रसंग में करीब 15 दिन पहले उन्नाव के हसनगंज की रहने वाली मीना से दूसरा विवाह कर लिया। पति की दूसरी शादी की खबर पर प्रमिला ने दुबग्गा कोतवाली में शिकायत कर दी। प्रमिला ने बच्चियों को पालने में असमर्थता जताई। प्रमिला की मां रामकली के बताया कि, 21 जुलाई को दुबग्गा थाने के एडिशनल इंस्पेक्टर ज्ञानेंद्र सिंह, एसआई रामसेवक राणा ने समझौता करा दिया था। संजय ने सृष्टि, मिष्टी को साथ ले जाने की हामी भर दी। साथ ही प्रमिला को 55 हजार रुपये देने और दहेज में मिला सामान लौटाने पर समझौता हुआ। पति-पत्नी दोनों इसके लिए राजी हो गए। 

पुलिस ने कब्र खुदवाई और मासूम के शव को निकलवाया

पहली पत्नी प्रमिला भी दोनों बच्चों को संजय को सौंपकर मायके चली गई थी। वहीं, संजय अपनी दूसरी पत्नी मीना और दोनों बेटियों के साथ अपने घर में रहने लगा। वहीं, सोमवार को संजय ने ग्रामीणों से कहा कि, छह माह की बेटी मिष्टी बीमार थी, बीमारी की वजह से उसकी मौत हो गई है। उसने कहा कि सोमवार रात में बच्ची का अंतिम संस्कार गांव में कर दिया था। बच्ची की मौत की खबर सुनकर प्रमिला को संदेह हुआ। प्रमिला ने मंगलवार को दुबग्गा थाने हत्या का आरोप लगाते हुए पति संजय और उसकी दूसरी पत्नी मीना के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने जांच की। संजय और उसकी दूसरी पत्नी से पूछताछ की तो उन्होंने मासूम का शव कब्रिस्तान में दफनाने की बात की। इस पर पुलिस ने कब्र खुदवाई और मासूम के शव को निकलवाया। पुलिस ने प्रमिला की तहरीर पर संजय और मीना के खिलाफ हत्या और साक्ष्य मिटाने की धारा के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।