लाइव टीवी

Levana Hotel Fire: लेवाना होटल में लगी आग में अब तक 2 की मौत, कई लोग झुलसे; घायलों की ये रही लिस्ट

Updated Sep 05, 2022 | 12:35 IST

Levana Hotel Fire: घटना पर दुख जताते हुए यूपी के सीएम ने ट्विट कर कहा कि राजधानी लखनऊ के एक होटल में आग लगने की घटना अत्यंत दुःखद है। संबंधित अधिकारियों को तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य तेजी से संचालित करने तथा प्रभावितों को हर संभव मदद उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
लेवाना होटल में लगी आग में अब तक 2 की मौत, कई लोग झुलसे।

Levana Hotel Fire: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज इलाके में मदन मोहन मालवीय मार्ग स्थित लेवाना होटल में सोमवार को भीषण आग लगने से अब तक जहां 2 लोगों की मौत हो गई, वहीं 8 लोग घायल हो गए। घायलों में सात लोगों का सिविल अस्‍पताल में इलाज चल रहा है। मौके पर एंबुलेंस और दमकल की कई गाड़ियां मौजूद हैं। हालांकि अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। 

लेवाना होटल में लगी आग में अब तक 2 की मौत

Lucknow: होटल लेवाना में लगी भीषण आग, खिड़कियों के शीशे तोड़कर किया जा रहा है रेस्क्यू ऑपरेशन; 2 की मौत

लेवाना होटल में लगी आग जो घायल हुए हैं उनके नाम हैं- श्रवण कुमार, कामिनी, आनंद उपाध्याय, चंद्रेश, प्रदीप मौर्य, राज कुमार, मोना चौधरी, हंस कौशिक हैं। लखनऊ के फायर ऑफिसर अभय प्रताप सिंह ने कहा कि आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है। होटल के पास कुल 30 रूम थे, जिसमें से 18 भरे हुए थे। उनमें 35-40 लोगों के रहने की संभावना है, कुछ लोग सुबह निकल गए थे और कुछ लोग सूचना मिलने के बाद निकले और कुछ लोग जो फंसे रह गए उन्हें बाहर निकाला गया है। साथ ही कहा कि अगर किसी की भी लापरवाही या संलिप्तता संज्ञान में आती है तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। सर्च जारी है। 

Lucknow Suicide Case: लखनऊ में बीएड सेकंड ईयर की छात्रा ने किया सुसाइड, सामने आई यह बड़ी वजह

हादसे पर सीएम योगी ने जताया दुख

हजरतगंज फायर स्टेशन को सुबह करीब 6.55 बजे आग लगने की सूचना मिली और दमकल की तीन गाड़ियां मौके पर गईं। आग पर काबू पाने के लिए कम से कम 15 दमकल गाड़ियों को लगाया गया है। वहीं घटना पर दुख जताते हुए यूपी के सीएम ने ट्वीट कर कहा कि राजधानी लखनऊ के एक होटल में आग लगने की घटना अत्यंत दुःखद है। संबंधित अधिकारियों को तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य तेजी से संचालित करने तथा प्रभावितों को हर संभव मदद उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं। प्रभु श्री राम से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है। साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना में घायल हुए लोगों से सिविल अस्पताल में मुलाकात कर उनका कुशलक्षेम जाना मुख्यमंत्री ने हादसे में घायल हुए सभी लोगों का नि:शुल्क इलाज कराने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया है। साथ ही मुख्यमंत्री ने आग लगने के मामले में गहन जांच करने हेतु कमिश्नर, लखनऊ डिविजन और पुलिस कमिश्नर, लखनऊ को निर्देशित किया है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि लखनऊ के एक होटल में आग लगने की दुखद घटना की मुझे जानकारी मिली। स्थानीय प्रशासन से मैंने स्थिति की जानकारी ली है। राहत-बचाव कार्य जारी है। मेरा कार्यालय लगातार स्थानीय प्रशासन के सम्पर्क में है। मैं घटना में घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की ईश्वर से कामना करता हूं।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।