लाइव टीवी

Levana Hotel: लखनऊ के जिस होटल में लगी है आग वो VIIP इलाके में स्थित, योगी के आवास से है महज 1.5 KM की दूरी

Updated Sep 05, 2022 | 12:31 IST

Levana Hotel, Hazratganj: उत्तर प्रदेश की राजधानी के हजरतगंज इलाके के लेवाना होटल में सोमवार सुबह भीषण आग लग गई। कर्मचारियों और मेहमानों समेत कई लोग झुलस गए।

Loading ...
राजधानी लखनऊ के बेहद पॉश इलाके हजरतगंज में स्थित है होटल लेवाना
मुख्य बातें
  • लखनऊ के होटल में लगी आग, 2 की मौत, 20 से ज्यादा घायल
  • राजधानी लखनऊ के बेहद पॉश इलाके हजरतगंज में स्थित है होटल लेवाना
  • मुख्यमंत्री ने अस्पताल पहुंचकर जाना घायलों का हालचाल

Levana Hotel, Hazratganj: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सोमवार सुबर एक बड़ा हादसा हो गया। राजधानी के सबसे पॉश इलाके हजरतगंज स्थित होटल लेवाना में आग लगने से दो लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हो गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ अधिकारियों को व्यक्तिगत रूप से बचाव कार्यो की निगरानी करने और पीड़ितों को उचित उपचार प्रदान करने का निर्देश दिया है और खुद अस्पताल जाकर घायलों से मुलाकात की। जिस लेवान होटल में आग लगी है वह सीएम आवास से महज डेढ़ किलोमीटर दूर है। 

तोड़ने पड़े शीशे

दमकल विभाग के कर्मियों ने होटल के अंदर फंसे लोगों को बचाने के लिए शीशे तोड़े। कमरों में धुआं भर जाने से होटल में ठहरे लोगों को सांस लेने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। । बचाव अभियान चला रहे अधिकारियों का दावा है कि अब होटल के अंदर कोई भी गेस्ट या कर्मचारी नहीं है। सभी को बाहर निकाल लिया गया है। दमकल कर्मियों को होटल के अंदर जाने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। धुएं को बाहर निकालने के लिए होटल के खिड़कियों और दरवाजों पर लगे शीशे को तोड़ने पड़े।

Lucknow: होटल लेवाना में लगी भीषण आग, खिड़कियों के शीशे तोड़कर किया जा रहा है रेस्क्यू ऑपरेशन; 2 की मौत

होटल की खासियत

जिला अधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने पत्रकारों से कहा, ‘होटल के मालिक ने बताया कि होटल में 30 कमरे हैं, जिनमें से 18 कमरे बुक हैं। वहां 35-40 लोग थे और कुछ लोग सुबह होटल से चले गए थे।’लखनऊ रेलवे स्टेशन के करीब स्थित इस होटल में कुल 30 कमरें हैं। होटल के पास में ही हजरतगंज मेट्रो स्टेशन भी है। होटल के अंदर ही शानदार रेस्टोरेंट है। इसके अलावा होटल में पास बैंक्वेट सेंटर हैं जिनमें विभिन्न तरह की बैठकें, कार्यक्रम, फंक्शन आयोजित किए जाते हैं। इतने शानदार होटल के फायर सिस्टम को लेकर अब सवाल उठ रहे हैं।  

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।