लाइव टीवी

Lucknow Silver Scam: 200 किलो चांदी लेकर गायब हुआ लखनऊ का बुलियन कारोबारी, 20 से ज्यादा लोगों का कारोबार थमा

Updated Jul 21, 2022 | 22:01 IST

Lucknow Silver Scam: लखनऊ के कुछ कारोबारियों का आरोप है कि एक सर्राफा कारोबारी 2 क्विंटलLucknow Silver Scame: राजधानी लखनऊ के कुछ कारोबारियों का आरोप है कि एक सर्राफा कारोबारी उनकी दो क्विंटल चांदी लेकर फरार हो गया है। जिसके चलते यहां के सर्राफा करोबारियों में हड़कंप मच गया है। इसके बाद इलाके के 5 कारोबारियों ने आरोपी चांदी लेकर फरार हो गया। जिसके चलते यहां के सर्राफा करोबारियों में हड़कंप मच गया है। इसके बाद इलाके के 5 कारोबारियों ने आरोपी के खिलाफ राजधानी के चौक थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
लखनऊ का कारोबारी 200 किलो चांदी सहित गायब
मुख्य बातें
  • व्यापारियों का आरोप, सर्राफा कारोबारी 200 किलो चांदी सहित फरार
  • चौक थाने में 5 कारोबारियों ने करवाई एफआईआर
  • सर्राफा एसोसिएशन का आरोप भगौड़े ने लगाया 18 करोड़ का चूना

Lucknow Silver Scame: राजधानी लखनऊ के कुछ कारोबारियों का आरोप है कि एक सर्राफा कारोबारी उनकी दो क्विंटल चांदी लेकर फरार हो गया है। जिसके चलते यहां के सर्राफा करोबारियों में हड़कंप मच गया है। इसके बाद इलाके के 5 कारोबारियों ने आरोपी के खिलाफ राजधानी के चौक थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है। पुलिस के मुताबिक कारोबारी अमित अग्रवाल पत्नी व बेटे के साथ गायब है व उसके सभी फोन नंबर बंद आ रहे हैं। हालांकि मामले में पुलिस भी कुछ स्पष्ट नहीं बता पा रही है। 

इस मामले को लेकर अमर सिंह, आदिश जैन, राजेश, रविंद्र गुप्ता व अमित की ओर से एफआईआर दर्ज करवाई गई है। वह भी तब जब आरोपी के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई व सौदा फंसने का डर सताने लगा। इसमें सबसे ज्यादा करीब 82 किलो चांदी अकेले सर्राफा व्यापारी अमर सिंह की बताई जा रही है। इसके बाद आदिश जैन के यहां से अमित अग्रवाल ने 28 किलो चांदी उठाई थी। बताया जा रहा है कि अभी और कारोबारी सामने आएंगे, जिनके यहां से चांदी उठाई गई थी। 

18 करोड़ का लगा गया चूना!

राजधानी के चौक सर्राफा से अब जो कानाफूसी उभर कर सामने आ रही है उसके मुताबिक अमित अग्रवाल कारोबारियों को करीब 18 करोड़ का चूना लगा गया है। आरोप है कि वह लगभग  20 कारोबारियों की चांदी लेकर भागा है। माना जा रहा है कि दस्तावेजों के अभाव में महज दो सौ किलो का मामला दर्ज करवाया गया है। जबकि हकीकत में मामला करीब 18 करोड़ की चांदी गायब होने का है। राजधानी की सर्राफा एसोसिएशन के वरिष्ठ कारोबारी का कहना है कि घटना से कारोबारियों की रातों की नींद दिन का चैन छीन लिया है। 

ऐसा नौ वर्ष पूर्व भी हुआ था 

आपको बता दें ये पहला मामला नहीं है जब कोई कारोबारी इस तरह से चांदी लेकर गायब हुआ है। इससे पहले भी राजधानी के चौक सर्राफा बाजार में वर्ष 2013 को अगस्त माह में अमित अग्रवाल नाम का एक शख्स परिवार सहित फरार हुआ था। भगौड़ा कारोबारी करीब नौ करोड़ का माल ले गया था। इसके बाद उसने उड़ीसा के भुवनेश्वर में अपनी पत्नी व बच्चे का मर्डर कर दिया था। घटना की जांच की जिम्मदारी सीबाआई के पास आने के बाद आरोपी वर्ष 2018 में भोपाल से गिरफ्तार किया गया था। अब नौ साल बाद फिर एक बार इतिहास दोहराया गया है। इसमें खास बात तो ये है कि आरोपी का नाम इस बार भी अमित अग्रवाल है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।