लाइव टीवी

Lucknow News: डूब रही थी राजधानी, घुटनों तक पानी में खड़ीं कमिश्नर ने लिया जायजा

Updated Sep 16, 2022 | 14:37 IST

Lucknow News: यूपी के कई इलाकों में इस समय बारिश कहर बरपा रही है। इसके बीच राजधानी लखनऊ से दिल को छू लेने वाली कुछ तस्‍वीरें सामने आई है। जिसमें देखा जा सकता है कि, लखनऊ की कमिश्नर रोशन जैकब घुटनों तक पानी में घूमती हुई हालात का जायजा ले रही हैं। कमिश्नर शुक्रवार सुबह 3 बजे ही फील्‍ड में उतर चुकी थी, दोपहर तक राजधानी के कई इलाकों में जलभराव से राहत मिलनी शुरू हो गई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
हालात का जायजा लेती लखनऊ कमिश्नर जैकब
मुख्य बातें
  • कमिश्नर रोशन जैकब सुबह 3 बजे ही उतर गई थी फील्‍ड में
  • कई इलाकों का दौर कर कराया जल निकासी का पुख्‍ता प्रबंध
  • सोशल मीडिया पर लोग कर रहे कमिश्नर के काम की तारीफ

Lucknow News: यूपी के कई इलाकों में पिछले कुछ दिनों से हो रही तेज बारिश के बीच राजधानी लखनऊ से दिल को छू लेने वाली कुछ शानदार तस्वीरें सामने आई हैं। इन तस्‍वीरों को देख लोग हैरान होने के साथ तारीफ भी खूब कर रहे हैं। दरअसल, यह तस्‍वीर है लखनऊ की कमिश्नर रोशन जैकब की। शुक्रवार सुबह जब लोग सुबह सोकर उठे भी नहीं थे तो कमिश्नर घुटनों से अधिक गहरे पानी में उतर कर हालात का जायजा ले रही थीं। इस दौरान कमिश्नर राजधानी की उन मलिन बस्‍ती की सड़कों पर भी गईं, जहां पर कोई बी ग्रेट का अधिकारी भी जाना पसंद नहीं करता है। इस दौरान उनके साथ एक दो सुरक्षाकर्मी और एक दो कर्मचारी ही मौजूद थे।

पानी के जलभराव से राहत देने और जल्‍द से जल्‍द पानी निकासी के लिए वे कर्मचारियों को जरूरी दिशा-निर्देश देने के साथ स्‍थानीय लोगों से भी बातचीत करती नजर आई। कमिश्नर को फील्‍ड में निकले देख कुछ समय बाद दूसरे अधिकारी व कर्मचारी भी मौके पर पहुंचने लगे। सुबह 10 बजे तक प्रशासन द्वारा कई इलाकों में जल निकासी के लिए व्‍यापक स्‍तर पर अभियान शुरू कर दिया गया था। कमिश्नर रोशन जैकब की यह तस्‍वीर अब सोशल मीडिया पर अब जमकर वायरल हो रही हैं।

आईएएस रोशन जैकब के सराहनीय कार्य की पहले भी हो चुकी है चर्चा

लखनऊ प्रशासन के अनुसार कमिश्नर रोशन जैकब ने शुक्रवार को जानकीपुरम, इंजीनियरिंग कॉलेज, राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल, रिवरफ्रंट कॉलोनी में जाकर वहां के हालात का जायजा लिया। अधिकारियों के अनुसार कमिश्नर सुबह 3 बजे ही फील्‍ड में निकल गई थी। दोपहर तक राजधानी के कई इलाकों में निगम कर्मचारियों ने पंप सेट लगाकर पानी की निकासी शुरू कर दी। बता दें कि यह पहला मौका नहीं है, जब आईएएस रोशन जैकब ने फ्रंट पर आकर हालात को संभालने की कोशिश की हो। कोरोना संक्रमण के दौरान इनके द्वारा कई ऐसे कार्य किए गए, जिसकी आम जनता के साथ शासन ने भी सराहना की। जैकब केरल की रहने वाली हैं। ये कानपुर की जिलाधिकारी और यूपी की पहली महिला खनन निदेशक रह चुकी हैं। राज्‍य में अवैध खनन रोकने में इनका बड़ा योगदान माना जाता है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।