लाइव टीवी

सावधान! ये हैं लखनऊ के चेन लुटेरे जीजा-साली, इनकी लूट का तरीका जान खुद पुलिस रह गई हैरान, ऐसे आए पकड़ में

Updated Sep 09, 2022 | 22:35 IST

Lucknow: शहर के लोगों के लिए सिरदर्द बनें दो शातिर चेन लुटेरों को लखनऊ पुलिस ने दबोचा है। रिश्ते में दोनों जीजा-साली हैं। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से दोनों की पहचान की। आरोपियों ने अब तक 8 वारदातें करना स्वीकार किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
लखनऊ में चेन लुटेरे जीजा-साली चढ़े पुलिस के हत्थे
मुख्य बातें
  • जीजा बाइक चलाता था, साली पीछे बैठ चेन तोड़ती थी
  • दोनों को पुलिस ने साउथ सिटी के रेलवे अंडर पास से दबोचा
  • आरोपियों ने अब तक 8 वारदातें की है कबूल

Lucknow: राजधानी लखनऊ में गत कई दिनों से खाकी के लिए सिर दर्द बनें दो शातिर चेन लुटेरों को आखिर पुलिस ने दबोचने में कामयाबी हासिल की है। चेन स्नेचर लेडी कुछ इस तरह वारदात को अंजाम देती थी कि, पुलिस भी उसके तरीके को जानकर दंग रह गई। रिश्ते में उसका जीजा बाइक चलाता था और वह पीछे बैठकर शिकार को निशाना बना उसके गले से चेन उड़ा लेती थी। इनकी वारदातों के लगातार बढ़ते ग्राफ के चलते शहर की पुलिस बेचैन हो रही थी।

दरअसल दोनों आरोपियों को शहर की पीजीआई पुलिस ने दबोचा है। पीजीआई थाने के एसएचओ ब्रजेश यादव के मुताबिक दोनों आरोपियों को शहर के साउथ सिटी रेलवे अंडरपास के समीप दबोचा गया। एसएचओ के मुताबिक दोनों को पुलिस कई दिनों से तलाश कर रही थी। आरंभिक पूछताछ में दोनों ने अब तक कुल आठ वारदातें करना कबूल किया है। 

मुसीबत का हवाला दे राहगीरों को बेचते थे लूट का माल

एसएचओ ब्रजेश यादव के मुताबिक दोनों आरोपियों की शिनाख्त नौबस्ता इलाके में रहने वाले आसिफ व सरोजनी नगर के चिल्लावां इलाके में रहने वाली राधा के तौर पर हुई है। दोनों रिश्ते में जीजा - साली हैं। एसएचओ के मुताबिक गत दिनों दोनों आरोपियों ने आशियाना इलाके में यूपी सहकारी आवास संघ निदेशक हीरेंद्र प्रताप सिंह की पत्नी की चेन लूट ली थी। जिसका थाने में मामला दर्ज होने के बाद वारदात की जगह लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाली गई। जिसमें वारदात के समय काम में ली गई बाइक के नंबरों की मदद से आरोपियों की पहचान कर तलाश शुरू की गई। इस बीच पुलिस को आरोपियों के साउथ सिटी इलाके में होने की जानकारी मिली। जिस पर पुलिस ने मौके से दोनों को दबोच लिया व बाइक को जब्त कर लिया। एसएचओ के मुताबिक आरोपी लूट की वारदात के बाद राहगीरों को अपने मुसीबत में फंसे होने का हवाला देकर चेन बेच देते थे। वहीं दोनों ने 8 वारदातें करना स्वीकर किया है। 

जीजा के हाथ बाइक पर साली के सोने की चेन पर

एसएचओ के मुताबिक आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि जीजा बाइक चलाता था। पीछे बैठी साली राधा शिकार की पहचान कर चेन को झपट्टा मार तोड़ लेती थी। इसके बाद आसिफ बाइक की स्पीड बढ़ाकर मौके से दोनों तेजी से फरार हो जाते थे। पुलिस के मुताबिक आरोपी आसिफ वर्ष 2016 में पारा बाल संरक्षण गृह से फरार हो गया था। इसके बाद से वह चेन स्नैचिंग की वारदातें कर रहा है। हालांकि उसके खिलाफ पारा थाने में मामला भी दर्ज किया गया था। इसके बाद से पुलिस उसकी तलाश में जुटी थी, मगर वह पुलिस की आंखों में धूल झोंककर छिपता फिर रहा था। अब पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर अन्य वारदातों का खुलासा करने में जुटी है। 


 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।