लाइव टीवी

Lucknow News: पुलिस ने बचाई युवक की जान, नीट में चयन न होने से दुखी छात्र ने सोशल मीडिया पर की थी खुदकुशी की पोस्ट

Updated Sep 09, 2022 | 15:05 IST

Lucknow Suicide Attempt: लखनऊ पुलिस ने खुदकुशी करने जा रहे एक छात्र की जान बचाई है। वह नीट की परीक्षा में फेल हो गया था। इससे परेशान होकर उसने आत्महत्या करने का फैसला लिया। युवक ने आत्महत्या से पहले सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
लखनऊ पुलिस ने बचाई युवक की जान
मुख्य बातें
  • लखनऊ में खुदकुशी करने जा रहे युवक को पुलिस ने बचाया
  • नीट में फेल होने से मायूस था छात्र
  • छात्र ने आत्महत्या से पहले सोशल मीडिया पर की थी पोस्ट

Lucknow Suicide Attempt: उत्तर प्रदेश की लखनऊ पुलिस ने सराहनीय कदम उठाया है। पुलिस ने नीट में फेल होने पर खुदकुशी करने जा रहे छात्र की जिंदगी बचा ली। जिसके बाद पुलिस की हर ओर तारीफ हो रही है। दरअसल, पारिवारिक कलह और प्रतियोगी परीक्षा में चयन नहीं होने से दुखी एक छात्र ने सोशल मीडिया पर पोस्ट अपडेट की थी कि उसने जहर खा लिया है। डीजीपी मुख्यालय स्थित सोशल मीडिया सेल ने जैसे ही इस पोस्ट के अलर्ट को देखा, वह हरकत में आई और युवक की लोकेशन ली। इसके बाद पश्चिम जोन के पुलिस अफसरों को इसके बारे में जानकारी दी। आनन-फानन एडीसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा युवक के घर पहुंचे और उसे समझाया।

जानकारी के अनुसार, मदेयगंज के रहने वाले छात्र ने बृहस्पतिवार को तीन बजकर 25 मिनट पर जहर खाकर जान देने की बात फेसबुक पर पोस्ट की थी। डीजीपी मुख्यालय स्थित सोशल मीडिया सेल ने तुरंत इसकी जानकारी लखनऊ पुलिस को दी। 

छात्र को समझाया गया है, आगे ऐसा ना करे

सूचना मिलते ही एडीसीपी पश्चिम चिरंजीव नाथ सिन्हा मदेयगंज पुलिस के साथ छात्र के घर पहुंचे। एडीसीपी ने छात्र की काउंसलिंग की। इसके बाद छात्र को बचाया जा सका। एडीसीपी पश्चिम चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि छात्र नीट की परीक्षा में फेल हो गया था। इस वजह से वह परेशान था और खुदकुशी करने की पोस्ट की थी। उसे समझाया गया है। अब उसने आत्महत्या नहीं करने की बात कही। उन्होंने कहा कि किसी भी समस्या के लिए उसे मोबाइल नंबर दिया गया है। इस पर वह तत्काल संपर्क कर सकता है। 

नीट में चयन को लेकर हताश था छात्र

चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि छात्र अपने भविष्य को लेकर भी काफी अवसाद में था। एडीसीपी ने उसे कई उदाहरण देते हुए काउंसलिंग की। साथ ही कहा कि कभी हिम्मत नहीं हारनी चाहिए। एडीसीपी चिरंजीव ने बताया कि छात्र सबसे ज्यादा इस बात को लेकर हताश था कि उसका नीट में चयन नहीं होगा। छात्र ने उस समय तक नींद की एक ही गोली ली थी। छात्र को समझाया गया है कि क्या डॉक्टर बनना ही जरूरी है। इसके अलावा करियर के लिए बहुत विकल्प हैं। सोशल मीडिया सेल के एएसपी राहुल श्रीवास्तव के अनुसार, सोशल मीडिया पर कोई भी इस तरह का पोस्ट करता है तो उनके सेल को अलर्ट मिलता है। बीते समय में चार लोगों को खुदकुशी करने से बचाया गया है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।