लाइव टीवी

Lucknow Police: लखनऊ में चेकिंग के दौरान सिपाही को कुचलने का प्रयास, खबर में जानिए आगे क्या हुआ

Updated Aug 08, 2022 | 22:28 IST

Car Climb On Police Constable: लखनऊ में चेकिंग के दौरान पुलिसकर्मी को कुचलने की कोशिश की गई है। पुलिस ने आरोपी कार चालक को करीब तीन किलोमीटर तक पीछा कर पकड़ लिया। आरोपी ने खुद को एक नेता का भतीजा बताते हुए रौब झाड़ा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
लखनऊ में सिपाही को कुचलने का प्रयास
मुख्य बातें
  • लखनऊ में चेकिंग के दौरान पुलिसकर्मी को कुचलने की कोशिश
  • पुलिस ने आरोपी कार चालक को करीब तीन किलोमीटर तक पीछा कर पकड़ा
  • आरोपी ने खुद को एक नेता का भतीजा बताया

Car Climb On Police Constable: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में चेकिंग के दौरान पुलिसकर्मी को कुचलने की कोशिश करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने कार को चेकिंग के लिए रोकने की कोशिश की तो गाड़ी चला रहे युवक ने पुलिस को टक्कर मार दी। इसके बाद आरोपी गाड़ी को दौड़ाकर ले गया। हालांकि पुलिस ने करीब तीन किलोमीटर तक पीछा किया और उसे पकड़ लिया। पकड़े गए युवक से पूछताछ की गई तो आरोपी ने खुद को एक नेता का भतीजा बताते हुए रौब झाड़ा। इस दौरान युवक ने पुलिस के साथ गाली-गलौज भी की। फिलहाल पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। उसे जेल भेज दिया है। 

डीसीपी उत्तरी एसएम कासिम आब्दी ने बताया कि, रविवार की रात में जानकीपुरम क्राइम टीम के सदस्य को अपने सूत्रों से भवानी बाजार के पास संदिग्ध युवक की जानकारी प्राप्त हुई। जिससे सिपाही आशीष यादव को सूचना मिली उसने प्रभारी निरीक्षक जानकीपुरम छत्रपाल सिंह और एसएसआई प्रमोद कुमार को इसकी खबर की।

रुकने का इशारा करते ही चालक ने बढ़ाई रफ्तार

सूचना मिलते ही पुलिस ने चेकिंग शुरू कर दी। इस दौरान एक तेज रफ्तार कार आई, इस कार पर विधायक लिखा था। पुलिस ने चालक को रुकने का इशारा किया, इस पर कार चालक ने रफ्तार और तेज कर दी। आरोपी कार चालक न्यू कैम्पस की तरफ भाग गया, वहीं, मामा चौराहे के पास पुलिस की दूसरी टीम ने उसे रोकने का प्रयास किया, और सिपाही आशीष ने संदिग्ध कार सवार की घेराबंदी की। 

आरोपी ने खुद को बताया नेता का भतीजा 

सिपाही ने जब आरोपी की कार से चाबी निकालने की कोशिश की तो आरोपी ने कार फिर से दौड़ा दी। इस दौरान सिपाही सड़क पर गिर गया। हालांकि पुलिस ने पीछा कर आरोपी कार चालक को पकड़ लिया। जांच करने पर पता चला कि, वह नशे में था। एसीपी अलीगंज विजय राज सिंह ने बताया कि, आरोपी युवक सेक्टर-तीन जानकीपुरम निवासी है। उसके पास से अवैध पिस्टल बरामद की गई है। युवक ने खुद को एक नेता का भतीजा बताया और थाने में पुलिस के साथ गाली-गलौज की। थाने में जमकर हंगामा काटा। 

चुनाव प्रचार में काफिले में चली थी कार

पूछताछ में यह भी सामने आया कि युवक सीतापुर के अटरिया का निवासी है। पिता खेती करते हैं। युवक ने बीए तक पढ़ाई की है। इस समय वह लखनऊ के जानकीपुरम में अपनी मां के साथ रह रहा है। वह इलाके में अपनी धाक जमाने के लिए नेता को अपना रिश्तेदार बताता है। पूछताछ में युवक ने बताया कि, उसकी कार चुनाव प्रचार में काफिले में रही थी, इसी दौरान नेता का स्टीकर उसकी कार पर लगा था। पुलिस की चेकिंग से बचने के लिए उसने स्टीकर नहीं हटाया था। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।