लाइव टीवी

Lucknow: जेई आत्महत्या केस में नया खुलासा, तीसरे सुसाइड नोट की लिखावट पर बेटे ने खोला बड़ा राज, पुलिस भी हैरान

Updated Aug 14, 2022 | 22:48 IST

Lucknow Suicide Case: लखनऊ के जानकीपुरम इलाके में 27 जुलाई को जेई ने पत्नी और बेटी के साथ खुदकुशी कर ली थी। मामले में तीन सुसाइड नोट मिले थे। तीसरा सुसाइड नोट जेई की बेटी ने लिखा था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
लखनऊ में आत्महत्या का मामला
मुख्य बातें
  • जेई आत्महत्या केस में बड़ा खुलासा, बेटी ने लिखा था तीसरा सुसाइड नोट
  • तीसरे सुसाइड नोट पर जेई की बेटी की थी लिखावट, बेटे ने की पुष्टि
  • चचेरा भाई राजू अभी तक फरार, तलाश में जुटी पुलिस

Lucknow Suicide Case: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जानकीपुरम में पत्नी और बेटी के साथ खुदकुशी करने वाले जेई के घर से मिले तीसरे सुसाइड नोट को लेकर नया खुलासा हुआ है। तीसरे सुसाइड नोट में जेई शैलेन्द्र कुमार की बेटी की लिखावट निकली है। जेई शैलेन्द्र कुमार के बेटे ने भी लिखावट को अपनी बहन की बताया है। फिलहाल पुलिस यह पता कर रही है कि प्राची से उसके पिता ने इस नोट को लिखवाया था या फिर बेटी भी चचेरे चाचा से परेशान थी। फिलहाल जेई का चचेरा भाई राजू फरार है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है। उसकी गिरफ्तारी के बाद ही सही जानकारी मिल सकेगी। 

जानकारी के अनुसार, 27 जुलाई को लखनऊ के जानकीपुरम के सुल्तानपुर गांव में जेई शैलेंद्र कुमार (42) ने अपनी पत्नी गीता (40) और बेटी प्राची (17) के साथ खुदकुशी की थी। पुलिस को पहले, घर के अंदर सुसाइड नोट मिले थे। 

तीसरे नोट में चचेरे भाई राजू को मौत के लिए जिम्मेदार बताया

सुसाइड नोट में करोड़ों रुपये बाजार में लोगों द्वारा फंसाने की बात सामने आई थी। हालांकि जांच पड़ताल के दौरान घर में चोरी हो गई। चोरी की जानकारी पुलिस को 3 अगस्त को लगी। चार अगस्त को पुलिस के हाथ तीसरा सुसाइड नोट लगा। इसके बाद मामला और उलझ गया। इस सुसाइड नोट में जेई ने चचेरे भाई पर आरोप लगाए गए। नोट में 54 हजार वर्ग फीट की जमीन खरीदने से लेकर विवादित होने की बात सामने आने तक का जेई ने पूरा ब्यौरा लिखा था। साथ ही इसमें चचेरे भाई राजू को मौत का जिम्मेदार बताया गया था। 

जेई के बेटे ने बताया तीसरे नोट में बहन की लिखावट

शुरुआत में मिले सुसाइड नोट में जेई ने मोबीन, नरेन्द्र सिंह और संतोष शुक्ला समेत चार लोगों को मौत का जिम्मेदार ठहराया था। संतोष शुक्ला ने पूछताछ में पुलिस को बताया था कि, उसने खुद और कुछ परिचितों को नौकरी दिलाने के नाम पर 16-16 लाख रुपये जेई को दिए थे। जेई ने इन रुपयों से ही बीकेटी में जमीन खरीदी, यह जमीन विवादित निकल गई थी। नौकरी नहीं मिलने पर लोगों ने रुपये मांगे। चचेरे भाई राजू ने काफी जमीन बेचकर रकम बांटने में फर्जीवाड़ा किया था। इससे जेई तनाव में थे, कर्ज बढ़ने से काफी परेशान था। वहीं, फॉरेंसिक विशेषज्ञों ने सुसाइड नोट का मिलान किया तो तीनों की लिखावट अलग-अलग मिली। लेकिन अब जेई के बेटे प्रशांत ने भी पुलिस अफसरों के सामने इस बात की पुष्टि की है कि तीसरे नोट की लिखावट उसकी बहन प्राची की है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।