लाइव टीवी

Lucknow News: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, लंबे इंतजार के बाद ट्रैक पर लौटी डबल डेकर ट्रेन, इस दिन से शुरू

Updated Apr 28, 2022 | 13:50 IST

Lucknow News: लखनऊ से आनंद विहार आने-जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है। लंबे इंतजार के बाद एकबार फिर डबल डेकर ट्रेन ट्रैक पर लौटने जा रही है। यह ट्रेन 10 मई से पटरी पर दौड़ने लगेगी। इसे सप्‍ताह में चार दिन चलाया जाएगा। इस ट्रेन का रिजर्वेशन इस सप्‍ताह से शुरू हो सकता है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
लखनऊ से फिर शुरू होगी यात्रियों की पसंदीदा ट्रेन (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • AC डबल डेकर ट्रेन फिर लौटेंगी पटरी पर
  • 10 मई से शुरू होगा इस ट्रेन का संचालन
  • इस सप्‍ताह से रिजर्वेशन होगा शुरू

Lucknow News: लखनऊ से दिल्‍ली व आनंद विहार आने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है। लंबे इंतजार के बाद एकबार फिर से डबल डेकर ट्रेन ट्रैक पर लौटने वाली है। यह ट्रेन 10 मई से पटरी पर दौड़ने लगेगी। जिससे इस रूट पर चलने वाले यात्रियों को काफी फासदा होगा। इस संबंध में रेलवे बोर्ड ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। जिसके अनुसार, इस AC डबल डेकर ट्रेन को सप्ताह में चार दिन चलाने को कहा गया है।  इस सप्‍ताह कभी भी सेंटर फॉर रेलवे इंफॉर्मेशन सिस्टम द्वारा डबल डेकर के रिजर्वेशन शुरू किया जा सकता है।

बता दें कि,  लखनऊ और आनंद विहार रूट पर यह काफी पॉपुलर ट्रेन थी, लेकिन कोरोना शुरू होने के बाद इसे बंद कर दिया गया था। यह ट्रेन पिछले दो साल से ग्रीन सिग्नल का इंतजार कर रही थी। हालांकि अब इसका इंतजार खत्‍म होने जा रहा है। 10 मई से यह AC डबल डेकर ट्रेन ट्रैक पर लौट आएगी। जिससे इस ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।

यह रहेगा ट्रेन का शेड्यूल

यह डबल डेकर ट्रेन लखनऊ से ट्रेन नंबर 12583 के साथ 10 मई से संचालित होगी। इसे लखनऊ से सप्ताह में चार दिन मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को चलाया जाएगा। लखनऊ जंक्शन से यह ट्रेन सुबह 4:55 बजे रवाना होगी। जिसके बाद यह 8:23 बजे बरेली, 10 बजे मुरादाबाद, दोपहर 12:21 बजे गाजियाबाद और दोपहर 12:55 बजे आनंद विहार पहुंच कर स्‍टॉप लेगी। वहीं वापसी में यह ट्रेन नंबर 12584 डबल डेकर ट्रेन मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को दोपहर 2:05 आनंद विहार से रवाना होगी और रात 10.30 पर लखनऊ पहुंचाएगी। इस ट्रेन में AC की 10 बोगियां होंगी।

डेली यात्रियों की पसंदीदा ट्रेन

यह डबल डेकर ट्रेन लखनऊ और आनंद विहार के बीच डेली सफर करने वाले यात्रियों की पसंदीदा ट्रेन है। इसकी सबसे बड़ी वजह इसकी टाइमिंग। इस ट्रेन से सुबह लखनऊ से आने के बाद लोग शाम को वापसी कर लेते थे। साथ ही, इस रूट पर यह एकमात्र डबल डेकर ट्रेन है, जिस वजह से भी यात्रियों के बीच यह अट्रैक्‍शन का केंद्र बनी रहती थी और इसमें यात्रियों की भीड़ रहती थी।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।