लाइव टीवी

Mayawati News: उत्तराधिकारी के सवाल पर मायावती का जवाब, जब तक फिट इस तरह के सवाल का मतलब नहीं

Updated Aug 27, 2021 | 20:28 IST

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने स्पष्ट तौर पर कहा कि वो अभी पूरी तरह फिट हैं और जब तक वो स्वस्थ हैं उत्तराधिकारी का सवाल ही नहीं है।

Loading ...
उत्तराधिकारी के सवाल पर मायावती का जवाब, जब तक फिट इस तरह के सवाल का मतलब नहीं
मुख्य बातें
  • उत्तराधिकारी के मुद्दे पर बीएसपी सुप्रीमो मायावती से पूछा गया था सवाल
  • मायावती ने कहा कि वो फिट हैं लिहाजा उत्तराधिकार पर सवाल पूछना ही गलत
  • यूपी में पूरे दमखम के साथ पार्टी ना सिर्फ चुनाव लड़ेगी बल्कि जीत भी हासिल करेगी

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने कहा है कि वह अभी पूरी तरह से फिट हैं और उन्हें अनफिट होने में काफी वर्ष लगेंगे, इसलिये पार्टी को फिलहाल किसी उत्तराधिकारी की जरूरत नही हैं और कड़ी मेहनत करने वाले दलित नेता को ही भविष्य में उनका उत्तराधिकारी बनाया जाएगा। मायावती ने  कहा, ‘‘मेरा स्वास्थ्य अभी ठीक है, मुझे अभी किसी को भी अपना उत्तराधिकारी बनाने की जरूरत नही हैं । लेकिन जब मेरा स्वास्थ्य ठीक नही रहेगा तब मैं जरूर अपना उत्तराधिकारी घोषित करूंगी ।’’

अभी फिट, अनफिट होने मे काफी वर्ष लगेंगे
उन्होंने कहा कि  ‘‘मैं अभी फिट हूं और अनफिट होने में मुझे काफी वर्ष लगेंगे । पिछले दो वर्ष से कोरोना चल रहा हैं लेकिन कुदरत का शुक्र है कि मुझे कोरोना जैसी बीमारी भी नही हुई ।’’बसपा प्रमुख ने कहा, ‘‘हर मुश्किल घड़ी में मेरा और पार्टी का ईमानदारी और तन मन से साथ देने वाले को (समय आने पर) मैं अपना उत्तराधिकारी घोषित करूंगी जो दलित वर्ग से ही होगा । पार्टी में बड़े उतार चढाव आये लेकिन जो दलित वर्ग के लोग हैं वह टस से मस नही हुये ।’’

बहुजन समाज पार्टी के महासचिव सतीश चन्द्र मिश्रा से मायावती के उत्तराधिकारी के बारे में पूछा गया था। बसपा प्रमुख उसी सवाल का जवाब दे रही थी ।मायावती ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जनसमर्थन खोने के बावजूद वह अफवाह फैला रही है और उनकी पार्टी को बदनाम कर रही है।कांग्रेस के प्रशिक्षण कार्यक्रमों में अपने कार्यकर्ताओं को बांटने के लिए पार्टी द्वारा जारी एक पुस्तिका का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि देश में अब कांग्रेस की हालत बेहद खराब है।

कांग्रेस की रैली में लोग दिहाड़ी पर आते हैं
मायावती ने कहा कि ‘कांग्रेस तो रैलियों में दिहाड़ी पर लोगों को लाती है। जिस दिन कांग्रेस की रैली होती है, दिहाड़ी में काम करने वाले मजदूर बहुत खुश होते हैं और कहते हैं कि आज हमें काम नहीं करना पड़ेगा। यह कांग्रेस का भीड़ जुटाने की संस्कृति है। देश के साथ राज्यों में भी कांग्रेस की बहुत बुरी हालत है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस को लोकसभा और विधानसभा चुनावों में लडाने लिए उम्मीदवार नहीं मिलते हैं और चुनाव लड़ने के लिए उम्मीदवारों को पैसे देने के लिए पूंजीपतियों की मदद लेनी पड़ती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का कोई जनाधार नही बचा है ।

मायावती का कांग्रेस पर यह हमला उन खबरों के बाद आया है जिनमें कहा गया कि कांग्रेस ने पार्टी कार्यकर्ताओं को बांटने के लिये 24 पन्ने की एक पुस्तिका तैयार की है जिसमें विपक्षी दलों पर गलत तरीके से काम करने और राज्य को लूटने का आरोप है ।कांग्रेस के मीडिया संयोजक अशोक सिंह ने बताया कि यह पुस्तिकाएं प्रशिक्षण कार्यक्रमों में भाग लेने वाले दो लाख पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच वितरण के लिए हैं।इसमें मीडिया और सोशल मीडिया में पार्टी के खिलाफ गलत सूचना अभियान कैसे चलाया जा रहा है और विपक्षी दलों, सपा और बसपा आदि ने राज्य को कैसे लूटा है इसी के बारे में जानकारी दी गयी है।कांग्रेस पर हमला बोलते हुए बसपा प्रमुख ने कहा कि पार्टी को विपक्षी दलों पर टिप्पणी करने के बजाय बुकलेट में अपनी कमियों का उल्लेख करना चाहिए था और पहले अपना घर व्यवस्थित करना चाहिए था।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।