लाइव टीवी

Indian Railways यात्रीगण कृपया ध्यान दें, अब रेल यात्रा पर नहीं लगेगा वेटिंग का ब्रेक, लखनऊ से होकर चलेंगी 62 स्पेशल ट्रेनें

Updated Apr 25, 2022 | 19:57 IST

Summer Special train गर्मियों की छुट्टियों में घूमने वालों के लिए अच्छी खबर है। रेलवे 62 स्पेशल ट्रेनें चलाने जा रहा है। उत्तर, पूर्वोत्तर, उत्तर मध्य रेलवे मिलकर इन 62 स्पेशल ट्रेनों का संचालन करेंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
Indian Railways
मुख्य बातें
  • लखनऊ के रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर
  • यात्रीगण कृपया ध्यान दें, रेलवे चलाएगा 62 स्पेशल ट्रेनें
  • अब रेल यात्रा पर नहीं लगेगा वेटिंग का ब्रेक

Indian Railways : गर्मी की छुट्टियों में वेटिंग से जूझ रहे यात्रियों के लिए खुशखबरी है। मुंबई और दिल्ली जाने वाले यात्रियों को ट्रेनों में सफर करने के लिए अब मारामारी नहीं करनी होगी। यात्रियों को रेलवे प्रशासन ने राहत देने के लिए ब्लूप्रिंट तैयार किया है। उत्तर, पूर्वोत्तर व उत्तर मध्य रेलवे मिलकर 62 स्पेशल ट्रेनों का संचालन करेंगे। साथ ही नियमित ट्रेनों में 78 जनरल और एसी की अतिरिक्त बोगियां लगाई जाएंगी। इससे रेल यात्रियों को कन्फर्म टिकट मिलने में आसानी होगी। 

बता दें कि इस समय लखनऊ से दिल्ली जाने वाली ट्रेनों में वेटिंग का आंकड़ा सौ पार चल रहा है। इसके अलावा लखनऊ से मुंबई जाने वाली ट्रेनों में भी वेटिंग की लंबी फेहरिस्त है।

लंबी वेटिंग से यात्री परेशान

लखनऊ से चलने वाली गोमती, लखनऊ मेल, एसी एक्सप्रेस जैसी कई ट्रेनों में वेटिंग की संख्या सौ के पार चली गई है। जबकि लखनऊ से मुंबई जाने वाली पुष्पक एक्सप्रेस, अवध एक्सप्रेस, गोरखपुर एलटीटी समेत कई प्रमुख ट्रेनों में भी लंबी वेटिंग चल रही है। ऐसे में टिकट नहीं मिलने से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लखनऊ से उत्तराखंड जाने वाले यात्रियों को भी दिक्कतें हो रही है। क्योंकि अभी से ही जनता व दून जैसी ट्रेनों में सीटें उपलब्ध नहीं हो रही हैं।

नियमित ट्रेनों में लगेंगी अतिरिक्त बोगियां

गौरतलब है कि सामान्य ट्रेनों में सीट नहीं मिल रही हैं। ऐसे में रेलवे द्वारा समर स्पेशल ट्रेनें चलने से यात्री काफी हद तक राहत महसूस करेंगे। रेलवे प्रशासन के अनुसार यात्रियों की समस्या को देखते हुए 62 समर स्पेशल ट्रेनों को पटरी पर उतारने की तैयारी की जा रही है। लखनऊ के रास्ते बड़ी संख्या में ट्रेनें चलेंगी। इन गाड़ियों की जल्द स्थिति फाइनल होने वाली है। इसके बाद समयारिणी जारी कर दी जाएगी, फिर यात्री टिकट बुक करना शुरू कर सकते हैं। दूसरी ओर लखनऊ से दिल्ली और मुंबई रूट के लिए चलने वाली नियमित ट्रेनों में अतिरिक्त बोगियां लगाकर यात्रियों को राहत देने की कोशिश की जाएगी। 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।