लाइव टीवी

Lucknow Bus: अब 4 घंटे में ही लखनऊ से पहुंच सकेंगे आजमगढ़ और गाजीपुर, इस तारीख से शुरू हो रहीं नॉनस्टॉप बसें

Updated Mar 27, 2022 | 18:05 IST

Lucknow Bus: 1 अप्रैल से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर राज्य सड़क परिवहन निगम रोडवेज बसों का संचालन शुरू कर रहा है। इससे यात्री आजमगढ़ और गाजीपुर महज 4 घंटों में पहुच सकेंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
4 घंटे में लखनऊ से पहुंच सकेंगे आजमगढ़ और गाजीपुर
मुख्य बातें
  • एक अप्रैल से शुरू होगा बसों का संचालन
  • राज्य सड़क परिवहन निगम कर रहा शुरुआत
  • पहले चरण में तीन शहरों के लिए चलेंगी बसें

Lucknow Bus: 1 अप्रैल से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर राज्य सड़क परिवहन निगम रोडवेज बसों का संचालन शुरू कर रहा है। पहले चरण में लखनऊ के आलमबाग बस टर्मिनल से आजमगढ़, गाजीपुर व बलिया के लिए बसें चलेंगी। परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने बताया कि, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर बसों के संचालन के लिए सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक डीके गर्ग और गोपाल दयाल ने सर्वे करके रिपोर्ट सौंप दी है। इस सर्वे की रिपोर्ट के आधार पर जल्द ही बसों की समय सारिणी और किराया निर्धारित किया जाएगा। अभी शुरुआत में दिन में ही बसों का संचालन होगा। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर लाइट के अभाव में रात्रिकालीन बस संचालन संभव नहीं है।

फिलहाल राजधानी लखनऊ से आजमगढ़, गाजीपुर और बलिया की बसें वाया अयोध्या और आंबेडकर नगर होकर बसों का संचालन किया जाता है। इन बसों से आवागमन में जितना समय लगता है, उससे एक्सप्रेस-वे से दो घंटे का समय कम लगेगा। दरअसल, पूर्वोंचल एक्सप्रेस-वे पर बसों का संचालन नॉन-स्टॉप होगा। ऐसे में यात्री कम समय में अपने गंतव्य तक पहुंच सकेंगे।

सभी तैयारियां कर ली गईं है पूरी 
परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने बताया कि, एक्सप्रेस-वे पर बसों के संचालन के लिए आवश्यक सभी तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं। किराए का निर्धरण जल्द किया जाएगा। उसके बाद उसे सार्वजनिक कर दिया जाएगा। 

इन रूटों पर घटेगी इतनी दूरी
बता दें, आजमगढ़ से अयोध्या होकर 306 किलोमीटर की दूरी है। एक्सप्रेस-वे बसें चलने पर 260 किमी दूरी रह जाएगी। आजमगढ़ से सुल्तानपुर होकर फिलहाल 285 किमी दूरी तय करनी पड़ती है। एक्सप्रेस-वे से यह दूरी 260 किमी पड़ेगी। गाजीपुर से अयोध्या होकर 363 किमी दूरी तय करनी पड़ती है। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से यह दूरी 340 हो जाएगी। 

रेलिंग का काम पूरा होने पर रात में चलेंगी बसें
निगम के अधिकारी ने बताया कि, फिलहाल एक्सप्रेस-वे पर रेलिंग नहीं बनाई गई है। इस कारण जानवर एक्स्प्रेस-वे पर चले आते हैं, जिससे दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। जब तक रेलिंग नहीं बन जाती है, तब तक रात में बसों का संचालन नहीं किया जाएगा।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।