लाइव टीवी

Lucknow Railway: गोमती समेत कई ट्रेनों का संचालन होगा प्रभावित, बदले रूट से चलेंगी कई ट्रेन

Updated Jun 12, 2022 | 17:34 IST

Lucknow Railway News: उत्तर रेलवे के गाजियाबाद-टुंडला रेलखंड पर मरम्मत के कार्य के चलते कल से नौ जुलाई तक कई ट्रेनों को बदले रूट से चलाया जाएगा। जबकि गोमती एक्सप्रेस दो जुलाई को निरस्त रहेगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
लखनऊ-नई दिल्ली गोमती एक्सप्रेस 2 जुलाई को रद्द रहेगी (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर, कई ट्रेनों का संचालन होगा प्रभावित
  • लखनऊ-नई दिल्ली गोमती एक्सप्रेस 2 जुलाई को रद्द रहेगी
  • गाजियाबाद-टुंडला रेलखंड के मारीपत स्टेशन पर होगा मरम्मत का काम

Lucknow Railway News: रेल से सफर करने वाले यात्रियों के लिए यह खबर जरूरी है। इस खबर को पढ़ने के बाद ही यात्री कहीं जाने का प्लान करें। दरअसल, उत्तर रेलवे के गाजियाबाद-टुंडला रेलखंड पर आरयूबी के चलते गोमती एक्सप्रेस दो जुलाई को निरस्त रहेगी। वहीं अमरनाथ एक्सप्रेस शनिवार को कैंसिल रहेगी। इसी क्रम में 14 जून को ब्लॉक लिए जाने के कारण सूरत छपरा, छपरा औड़िहार बदले मार्ग मऊ, इन्दारा, फेफना के रास्ते चलाई जाएंगी। जबकि लोकमान्य तिलक टर्मिनस जयनगर को 2.10 घंटे व औड़िहार छपरा को एक घंटे 10 मिनट रोककर चलाया जाएगा। ऐसे में इस रूट पर ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। 

जानकारी के अनुसार, मारीपत स्टेशन पर यह मरम्मत का काम चलेगा। उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार के अनुसार, रेलखंड पर ओवरब्रिज के लिए गर्डर रखने का काम होगा। इसके लिए अलग-अलग तारीखों में ट्रेनों पर असर दिखाई देगा। 

लखनऊ-नई दिल्ली गोमती एक्सप्रेस 2 जुलाई को रद्द

इसके चलते लखनऊ-नई दिल्ली गोमती एक्सप्रेस 2 जुलाई को रद्द रहेगी। 13 से 29 जून और दो, तीन एवं चार जुलाई को 15707 कटिहार-अमृतसर एक्सप्रेस, 
14217 प्रयागराज संगम-चंडीगढ़ ऊंचाहार एक्सप्रेस 14 से 30 जून और तीन, चार एवं पांच जुलाई को खुर्जा, मेरठ छावनी, सहारनपुर, अंबाला के रास्ते चलाई जाएंगी। ट्रेन संख्या 02569 दरभंगा-नई दिल्ली क्लोन एक्सप्रेस 14, 15,16, 21, 22, 25, 29, 30 जून और तीन, चार व पांच जुलाई को, 02570 नई दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस दो व नौ जुलाई को बाराबंकी, लखनऊ, मुरादाबाद, गाजियाबाद रूट से रफ्तार पकड़ेगी। 

रूट बदलकर चलेंगी कई ट्रेनें

12566 नई दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस और 12368 आनंदविहार टर्मिनल-भागलपुर एक्सप्रेस दो जुलाई को गाजियाबाद, मुरादाबाद, लखनऊ, बाराबंकी रूट पर फर्राटा भरेगी। गाड़ी संख्या 14619 अगरतला- फिरोजपुर एक्सप्रेस 30 जून और सात जुलाई को दीनदयाल उपाध्याय, लखनऊ, मुरादाबाद, गाजियाबाद के रास्ते चलेगी। दो और नौ जुलाई को 82501 लखनऊ-नई दिल्ली एक्सप्रेस लखनऊ, मुरादाबाद, गाजियाबाद से होकर चलेगी। 

लखनऊ-बरौनी परीक्षा ट्रेन के समय में बदलाव    

15 जून को होने वाली रेलवे भर्ती बोर्ड परीक्षा के परीक्षार्थियों के लिए तीन फेरों के लिए बरौनी-लखनऊ जंक्शन बरौनी परीक्षा स्पेशल चलाई जाएगी। ट्रेन की टाइमिंग में बदलाव किया गया है। 12, 15 व 16 जून को चलने वाली ट्रेन लखनऊ जंक्शन से रात आठ बजे रवाना होगी तथा अगले दिन गोरखपुर से 1.10 बजे होते हुए सीवान, छपरा, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर के रास्ते सुबह नौ बजे बरौनी पहुंचेगी।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।