लाइव टीवी

अमेठी में दर्दनाक हादसा, चलती पद्मावत एक्सप्रेस ट्रेन से गिरे तीन युवक, दो ने तोड़ा दम, एक की हालत गंभीर

Updated Sep 07, 2022 | 23:04 IST

Amethi Accident News: अमेठी में बुधवार की सुबह फुरसतगंज थाना इलाके में पद्मावत एक्सप्रेस ट्रेन से तीन युवक गिर गए। चलती ट्रेन से गिरे दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि एक युवक घायल हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
पद्मावत एक्सप्रेस ट्रेन से गिरे तीन युवक
मुख्य बातें
  • अमेठी के फुरसतगंज में दर्दनाक हादसा, दो युवकों की मौत
  • पद्मावत एक्सप्रेस ट्रेन से गिरे तीन युवक
  • एक मृतक प्रतागढ़ जिले का रहने वाला, दूसरा युवक दिल्ली का रहने वाला

Padmavat Express Train: उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले से दर्दनाक खबर सामने आई है। अमेठी में चलती पद्मावत एक्सप्रेस ट्रेन से तीन युवक गिर गए। दर्दनाक हादसे में दो युवकों ने दम तोड़ दिया। जबकि एक युवक जिंदगी और मौत के बीच की जंग लड़ रहा है। घायल को अस्पताल में भर्ती किया गया है। मरने वाले में एक युवक की पहचान प्रतापगढ़ के अरविंद के रूप में हुई। जबकि दूसरे युवक की पहचान दिल्ली के रहने वाले सोनू के रूप में हुई है। जबकि घायल युवक रायबरेली का रहने वाला है। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और जांच शुरू कर दी। 

जानकारी के अनुसार, अमेठी में बुधवार की सुबह उस वक्त हड़कंप मच गया, जब यहां फुरसतगंज थाना इलाके में पद्मावत एक्सप्रेस ट्रेन से तीन युवक गिर गए। घटना प्रतापगढ़-दिल्ली रेल मार्ग पर फुरसतगंज थाना इलाके के तेंदुआ बसौनी गांव के पास की है। 

पद्मावत एक्सप्रेस ट्रेन से गिरे तीन युवक

पद्मावत एक्सप्रेस ट्रेन से गिरे दो युवकों की मौत हो गई, जबकि एक गंभीर रूप से घायल है। बुधवार सुबह करीब सात बजे आसपास के गांवों के लोग खेतों की तरफ निकले तो उन्हें एक युवक ट्रैक के पास पड़ा दिखाई दिया। करीब जाने पर दोनों अन्य युवक भी झाड़ियों के पास पड़े था। एक साथ तीन युवकों को ट्रैक किनारे लहूलुहान पड़ा देख ग्रामीणों ने तेंदुआ क्रॉसिंग के गेटमैन, फुरसतगंज पुलिस और फुरसतगंज रेलवे स्टेशन को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने घायल युवक को 108 एम्बुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ केंद्र फुरसतगंज में भर्ती कराया। यहां पर हालत नाजुक देख डॉक्टर ने उसे रायबरेली जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।

एक की पहचान हुई, दूसरी की शिनाख्त नहीं

मौके पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी डा. अजय कुमार सिह और थाना प्रभारी राम राज कुशवाहा, उप निरीक्षक श्रीचंद आदि ने एक शव को झाड़ियों से बाहर निकाला। जबकि पटरी किनारे पड़े दूसरे शव को भी कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। एक मृतक की पहचान प्रतापगढ़ जिले के लीलापुर थाना इलाके के पूरे नेवल के मुन्नालाल के रूप में हुई है। मुन्नालाल के पास से प्रतापगढ़ से दिल्ली तक का सामान्य टिकट भी मिला है। वहीं, दूसरे मृतक की शिनाख्त दिल्ली के बी2/301 राजकीय कॉलोनी गडोली विस्तार (मौजूदा पता प्रतापगढ़ के पट्टी थानाक्षेत्र के दाउदनगर निवासी) सोनू के रूप में हुई। 

ट्रेन की अनारक्षित बोगी के गेट पर बैठे थे तीनों

घायल की पहचान रायबरेली के थाना गुरुबख्शगंज के ठकुराइन खेड़ा के अनिल पुत्र राम लखन के रूप में हुई है। घायल अनिल ने बताया कि, जायस रेलवे स्टेशन के बाद तेंदुआ के पास अचानक जोरदार झटका लगा। तीनों लोग नीचे गिर गए। तीनों ट्रेन की अनारक्षित बोगी के गेट पर बैठे थे। प्रभारी निरीक्षक राम राज कुशवाहा के अनुसार, दोनों शवों का पंचनामा कर दिया है। 
 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।