लाइव टीवी

अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट में जगह नहीं मिली जगह, तो चबूतरे पर ही जला दी चिता, शेड भी जलकर हुआ खाक

Updated Apr 16, 2021 | 10:33 IST

देश में कोरोना की रफ्तार बेकाबू हो चुकी है और कई राज्य इसकी जद में आ चुके हैं। इस बीच उत्तर प्रदेश में कोरोना की वजह से हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
श्मशान घाट में जगह नहीं मिली जगह तो चबूतरे पर लगाई चिता (प्रतीाकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • कोरोना वायरस की वजह से यूपी में हालात बेकाबू हुए
  • लखनऊ में श्मशान घाट में जगह नहीं मिलने पर चबूतरे में लगाई चिता
  • बड़ा हादसा टला, चबूतरे का टिन शेड भी जलकर हुआ राख

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस की वजह से हालात लगातार विकराल होते जा रहे हैं। संक्रमितों के साथ-साथ मरने वालों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। बीते दिन बैकुंठ धाम श्मशान घाट का एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें दर्जनों चिताएं जल एक साथ चल रही थीं। हालात किस कदर बिगड़ रहे हैं इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि श्मशान घाट में चिता जलाने तक के लिए जगह नहीं है। गुरुवार को भैंसाकुंड श्मशान घाट में एक बड़ा हादसा होते- होते टल गया।

बड़ा हादसा टला
लखनऊ के भैंसाकुंड श्मशान घाट में एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। खबर के मुताबिक यहां  जब एक परिवार को अपने रिश्तेदार के शव का अंतिम संस्कार करने की जगह नहीं मिली, तो एक चबूतरे पर ही शव का अंतिम संस्कार कर दिया। प्लास्टिक शेड के नीचे ही चिता को मुखाग्नि दे दी जिससे बड़ा हादसा होते होते टल गया। चिता चलते ही पूरा शेड भी जलकर राख हो गया है, गनीमत ये रही कि आग ने किसी और को चपेट में नहीं लिया। शेड जल जाने के बाद आग खुद ही बुझ गई।

वीडियो वायरल

इससे पहले लखनऊ में भैंसाकुंड श्मशान घाट का वीडियो वायरल होने के बाद नगर प्रशासन ने घाट को टिन की चद्दरों (शीट) से चारों तरफ से घेर दिया। इसे लेकर विपक्ष ने सरकार पर निशाना भी साधा है। आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने इसका एक वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, 'अगर अस्पताल बनाने में इतनी मेहनत की होती तो श्मशान छिपाने की ज़रूरत नहीं पड़ती।'

आपको बता दें कि यूपी में कोरोना विकराल रूप ले चुका है। उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान 22439 नए लोगों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई जोकि अब तक एक दिन में सामने आए सर्वाधिक मामले हैं। वहीं, इस घातक वायरस से 104 मरीजों की मौत हो गई।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।