लाइव टीवी

कोरोना से जंग: योगी सरकार का बड़ा कदम, 10 जिलों में अगले आदेश तक जारी रहेगा नाइट कर्फ्यू

Updated Apr 15, 2021 | 14:49 IST

Covid-19 status in Uttar Pradesh : उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने 10 जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है। यह नाइट कर्फ्यू रात आठ बजे से सुबह सात बजे तक लागू होगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
उत्तर प्रदेश के 10 जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू।
मुख्य बातें
  • कोरोना प्रभावित 10 जिलों में योगी सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगाया
  • रात आठ बजे से सुबह सात बजे तक लागू रहेगा नाइट कर्फ्यू
  • राज्य में स्कूल भी 15 मई तक बंद, कोरोना के मामलों में तेजी

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते रफ्तार को देखते हुए राज्य सरकार ने गुरुवार को 10 जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा की। ऐसे जिले जहां एक्टिव केस की संख्या 2000 से ज्यादा है, उन जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा। इन जिलों में नाइट कर्फ्यू रात आठ बजे से सुबह सात बजे तक लागू होगा। महाराष्ट्र के बाद उत्तर प्रदेश में रोजाना कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। खासकर लखनऊ की स्थिति काफी चिंताजनक हो गई है। शहर में करोना मरीजों के लिए अस्पतालों में बेड्स कम पड़ने लगे हैं। 

ये हैं 10 जिले
नाइट कर्फ्यू लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर नगर, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, मेरठ, गोरखपुर, झांसी और बलिया जिलों में लागू रहेगा। इन जिलों में नाइट कर्फ्यू अगले आदेश तक जारी रहेगा।

राज्य में स्कूल 15 मई तक बंद रहेंगे
राज्य सरकार ने कहा है कि प्रदेश में स्कूल 15 मई तक बंद रहेंगे। सरकार ने 10वीं एवं 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं को भी 20 मई तक टाल दिया है। योगी सरकार ने यह नया प्रतिबंध ऐसे समय लगाया है जब राज्य में कोरोना के मामलों में बेतहाशा वृद्धि देखने को मिली है। बुधवार को राज्य में कोरोना के 20,510 नए केस सामने आए। यह अब तक का एक दिन का संक्रमण का सबसे ज्यादा आंकड़ा है। इसके साथ ही राज्य एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 1,11,835 हो गई है। 

सीएम योगी कोरोना पॉजिटिव
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को कोरोना से पॉजिटिव हुए। इसके पहले मंगलवार को उन्होंने  बताया कि उनके कार्यलय के कुछ अधिकारी महामारी से संक्रमित हुए हैं जिसके बाद उन्होंने खुद को होम आइसोलेशन में रखा है। सीएम योगी ने अपने एक ट्वीट में कहा, 'शुरुआती लक्षण दिखने के बाद मैंने अपनी जांच कराई। मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मैंने खुद को अपने आवास पर आइसोलेशन में रखा है और डॉक्टरों के परामर्श का पालन कर रहा हूं। मैं अपने सभी कार्य वर्चुअली संपादित कर रहा हूं।'

कोरोना की स्थिति पर कोर्ट ने चिंता जताई
राज्य में कोरोना के एक्टिव केस बढ़कर 111,835 हो गए हैं। राजधानी लखनऊ में एक्टिव केस की संख्या 31,687 है जो कि राज्य में सर्वाधिक है। पिछले 24 घंटे में लखनऊ में संक्रमण के 5,433 नए मामले मिले। राज्य में कोरोना केस में हो रही रिकॉर्ड वृद्धि पर इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने भी चिंता जाहिर की है। कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार से उन जिलों में जहां कोरोना के मामलों में तेजी आई है, दो-से तीन सप्ताह का पूर्ण लॉकडाउन लगाने का सुझाव दिया। 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।