लाइव टीवी

कारतूस भेज रहा हूं उम्मीद है इस्तेमाल नहीं करना पड़ेगा, लखनऊ जेल में बैठे बदमाश ने कारोबारी से मांगी रंगदारी

Updated Jul 23, 2022 | 21:30 IST

Lucknow Jeweller Threat: लखनऊ के सर्राफा कारोबारी से पांच लाख रुपये की फिरौती मांगने का मामला सामने आया है। बदमाश ने चिट्ठी के साथ बुलेट भी भेजी है। पुलिस ने पीड़ित परिवार को सुरक्षा मुहैया करा दी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
लखनऊ जेल में बैठे बदमाश ने कारोबारी से मांगी रंगदारी
मुख्य बातें
  • लखनऊ के सर्राफा कारोबारी से मांगी रंगदारी
  • बदमाश ने चिट्ठी के साथ बुलेट भी भेजी
  • जेल में बंद बदमाश ने पांच लाख की फिरौती मांगी

Lucknow Bullion Trader: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कृष्णा नगर के सर्राफा कारोबारी आर के ज्वेलर्स से रंगदारी मांगी गई है। लखनऊ जेल से बदमाश ने पत्र भेजकर पांच लाख रुपये की फिरौती मांगी है। पत्र में बदमाश ने धमकी दी कि अगर पुलिस को सूचना दी तो मार दिया जाएगा। सर्राफा कारोबारी ने मामले की जानकारी पुलिस को दी है। कृष्णा नगर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। धमकी के बाद से कारोबारी का परिवार दहशत में है। वहीं, पुलिस ने धमकी के बाद कारोबारी की सुरक्षा बढ़ा दी है। 

जानकारी के अनुसार, लखनऊ के आलमबाग स्थित आरके ज्वेलर्स के नाम से रामनगर के आकाश की दुकान है। शुक्रवार को देर शाम कारोबारी को कोरियर से धमकी भरा पत्र भेजा गया है। पत्र के साथ रिवाल्वर की बुलेट भी थी।

लखनऊ जेल में मुलाकात लगवाकर पांच लाख पहुंचा दो

चिट्ठी में लिखा था कि 'कमातें बहुत हो' पर अब मुझे भी देना पड़ेगा। धमकी देने वाले ने खुद को जेल में बंद अपराधी बताया है। उसने पांच लाख की रंगदारी मांगी है। उसने पत्र में लिखा कि लखनऊ जेल में मुलाकात लगवाकर पांच लाख पहुंचा दो। साथ ही धमकी दी कि पुलिस को बताने की गलती ना करना, वरना बाकियों की तरह तुम भी मारे जाओगे। सैंपल में पिस्टल की बुलेट भेज रहा हूं। पत्र में ये भी लिखा था कि उम्मीद है, इसे इस्तेमाल नहीं करना पड़ेगा। चिट्ठी में सबसे नीचे विजय कुमार जायसवाल, लखनऊ जेल लिखा था।

निजी कुरियर कंपनी के जरिए भेजा पत्र 

जांच करने पर पता चला कि लखनऊ जेल से निजी कुरियर कंपनी के जरिए यह पत्र भेजा गया है। धमकी भरी चिट्ठी मिलने से पूरा परिवार दहशत में है। आपको बता दें कि इसके पीछे 2019 की घटना बताई जा रही है। 2019 में आरके ज्वेलर्स के यहां डकैती हुई थी। वहां बदमाशों की फायरिंग में दुकान कर्मचारी समेत दो लोगों की मौत हो गई थी। पीड़ित कारोबारी ने कृष्णानगर थाने में शिकायत दी है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही आकाश और उसके परिवार को सुरक्षा मुहैया करा दी गई है। एडीसीपी राघवेंद्र मिश्रा पूरी टीम के साथ पड़ताल करने में जुटे हैं। 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।