लाइव टीवी

UP: उत्तर प्रदेश में दिखी ऊर्जा मंत्री की सख्ती, 'विद्युत समाधान सप्ताह' में लापरवाही पर अवर अभियंता को लगा 'झटका'

Updated Sep 14, 2022 | 18:10 IST

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं के लिए 12 सितंबर से 19 सितंबर तक सभी उपकेंद्रों पर 'विद्युत समाधान सप्ताह' आयोजित किया जा रहा है। कोई भी उपभोक्ता अपने स्थानीय उपकेंद्र पर जाकर अपनी समस्या का समाधान करा सकता है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
विद्युत उपभोक्ताओं के लिए खास पहल
मुख्य बातें
  • उत्तर प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं के लिए खास खबर
  • बिजली उपभोक्ताओं की समस्या के लिए 'विद्युत समाधान सप्ताह' की शुरुआत
  • ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने दिए सख्त निर्देश

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में विद्युत उपभोक्ताओं के लिए 12 सितंबर से 19 सितंबर तक सभी उपकेंद्रों पर 'विद्युत समाधान सप्ताह' आयोजित किया जा रहा है। इसमें कोई भी उपभोक्ता अपने स्थानीय उपकेंद्र पर जाकर अपनी समस्या का समाधान करा सकता है। बताया गया कि ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने विद्युत विभाग के अफसरों को कड़ा निर्देश देते हुए 'विद्युत समाधान सप्ताह' की शुरुआत कराई है। वहीं ऊर्जा मंत्री शर्मा ने उन्नाव, लखनऊ और बाराबंकी के विद्युत उपकेंद्रों पर जाकर निरीक्षण किया है।

यही नहीं उन्होंने इस दौरान जनता की समस्या को भी सुना, जिनका समाधान कराया जा रहा है। ऊर्जा मंत्री ने विद्युत विभाग के अफसरों को सख्त निर्देश दिया है कि अगर किसी भी उपकेंद्र पर लापरवाही मिली तो तुरंत कार्रवाई की जाएगी। इसका ताजा उदाहरण मऊ जिले में देखने को मिला है। बताया गया कि मऊ जिले के मादी सिपाह उपकेंद्र पर तैनात अवर अभियंता अशोक कुमार ने पहले ही दिन कार्य करने में लापरवाही की, जिसके बाद उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। 

निरीक्षण के दौरान ऊर्जा मंत्री ने अफसरों से कही यह बात

ऊर्जा मंत्री एके शर्मा का कहना है कि अगर इस तरह किसी भी उपकेंद्र पर लापरवाही मिलती है या फिर कोई भी उपभोक्ता अफसरों व कर्मचारियों की शिकायत करता है तो जांच कराकर उनके खिलाफ इसी तरह की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि किसी भी हाल में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। वहीं निरीक्षण के दौरान ऊर्जा मंत्री शर्मा ने विद्युत उपकेंद्र पर लिखे श्लोक 'उपभोक्ता देवो भव्य:' को दोहराते हुए अफसरों और कर्मचारियों को उपभोक्ताओं के साथ अच्छा व्यवहार करने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि बिजली विभाग के कर्मियों का कार्य बेहद संवेदनशील है। वर्तमान समय में बिना बिजली के रहना असंभव है। इसी को देखते हुए प्रदेश में 'विद्युत समाधान सप्ताह' सभी उपकेंद्रों पर आयोजित किया जा रहा है। जिससे बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान किया जा सके। 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।