लाइव टीवी

UP : माननीयों पर स्पीकर की सख्ती, विधानसभा में सेल्फी लो तो जब्त हो जाएगा मोबाइल फोन 

Updated May 27, 2022 | 16:04 IST

UP Assembly News : विधानसभा के अध्यक्ष सतीश महाना ने शुक्रवार को चेतावनी दी कि अगर सदन की कार्यवाही के दौरान किसी के मोबाइल फोन की घंटी बजी तो उसे जब्त कर लिया जाएगा। विधानसभा में शुक्रवार को प्रश्नकाल के दौरान दो बार किसी सदस्य के मोबाइल फोन की घंटी बजी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
विधानसभा में मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर सख्त हुए स्पीकर।

लखनऊ (उत्तर प्रदेश) : उत्तर प्रदेश विधानसभा में विधायकों की सेल्फी लेना स्पीकर को नागवार गुजरा है। इससे आहत होकर स्पीकर ने विधानसभा में सेल्फी लेने पर रोक लगा दी है। स्पीकर ने शुक्रवार को इस बारे में घोषणा की। स्पीकर ने कहा है कि सदस्य अगर सदन में सेल्फी लेते एवं तस्वीर खींचाते हुए पकड़े गए तो उनका मोबाइल फोन जब्त कर लिया जाएगा। यही नहीं, स्पीकर ने सदन की कार्यवाही के दौरान सदन एवं गैलरी में निजी कैमरा के इस्तेमाल पर भी रोक लगा दी है। 

मार्शल को फोन जब्त करने का निर्देश
मीडिया गैलरी की कवरेज पर भी रोक लगी है। हेड मार्शल से कहा गया है कि यदि कोई सदस्य तस्वीर या सेल्फी लेते हुए दिखे तो उसका मोबाइल फोन जब्त कर लिया जाए। स्पीकर का यह निर्देश ऐसे समय आया है जब एक दिन पहले गुरुवार को वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने राज्य का बजट किया। 

फोन की घंटी नहीं बजनी चाहिए
विधानसभा के अध्यक्ष सतीश महाना ने शुक्रवार को चेतावनी दी कि अगर सदन की कार्यवाही के दौरान किसी के मोबाइल फोन की घंटी बजी तो उसे जब्त कर लिया जाएगा। विधानसभा में शुक्रवार को प्रश्नकाल के दौरान दो बार किसी सदस्य के मोबाइल फोन की घंटी बजी। विधानसभा अध्यक्ष ने घंटी बजने के बाद चेतावनी दी कि यह ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि अब अगर किसी की घंटी बजी तो मोबाइल फोन जब्त कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सदन की कार्यवाही के दौरान सदस्य अपने मोबाइल स्विच ऑफ रखें।

गुरुवार को बजट पेश हुआ 
उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट बृहस्पतिवार को विधानसभा में वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने पेश किया। वित्त वर्ष 2022-23 के लिये छह लाख 15 हजार 518 करोड़ 97 लाख करोड़ रुपये के इस बजट में सरकार के विभिन्न विभागों की आवश्यकताओं और भविष्य की जरूरतों को देखते हुए प्रावधान किये गये हैं।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।