लाइव टीवी

UP: असली अनामिका शुक्ला को मिली नौकरी, 1 करोड़ रुपए सैलरी पाने का लगा था आरोप

Updated Jun 13, 2020 | 08:10 IST

Anamika Shukla: हाल ही में काफी चर्चा में रहीं उत्तर प्रदेश की अनामिका शुक्ला को आखिरकार नौकरी मिल गई है। उनके प्रमाणपत्रों पर कई लड़कियों ने फर्जी तरीके से नौकरी पा ली थी।

Loading ...
अनामिका शुक्ला
मुख्य बातें
  • महिला पर एक साथ 25 स्कूलों में काम करने का आरोप लगा
  • 13 महीने तक 25 स्कूलों में एक साथ नौकरी करने और 1 करोड़ रुपए सैलरी का आरोप लगा
  • बाद में असली अनामिका शुक्ला सामने आई और बताया कि वो बेरोजगार है

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश की एक महिला अनामिका शुक्ला पर हाल ही में आरोप लगा कि उन्होंने एक साथ 25 स्कूलों में नौकरी की और 13 महीने में 1 करोड़ रुपए की सैलरी पाई। मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया। बाद में अनामिका सामने आईं और उन्होंने कहा कि मैं तो बेरोजगार हूं। उन्होंने अपने शैक्षिक प्रमाणपत्रों के दुरुपयोग का आरोप लगाया। अब उस अनामिका को नौकरी मिल गई है।
 
'नवभारत टाइम्स' के अनुसार, गोंडा जिले के एक स्कूल में अनामिका को नौकरी मिल गई है। स्कूल प्रबंधक का कहना है कि अनामिका के साथ नाइंसाफी हुई, इसलिए उन्हें नौकरी दी जा रही है।

मामला सामने आने के बाद अनामिका अपने वकील के माध्यम से बीएसए कार्यालय पहुंचीं और अपने सभी मूल शैक्षिक प्रमाणपत्र प्रस्तुत किए। जिसके बाद सामने आया कि अनामिका शुक्ला के नाम पर कई लोगों ने फर्जी तरीके से नौकरी हासिल कर ली। अनामिका ने बताया कि 2017 में उन्होंने नौकरी के आवेदन किया था, लेकिन वो बाद में कहीं ज्वॉइन नहीं कर पाई। अब सामने आया है कि उनकी डिग्री पर कई लड़कियां नौकरी कर रही हैं।

अनामिका के प्रमाणपत्रों से कई को मिली नौकरी

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. इन्द्रजीत प्रजापति ने बताया कि अनामिका अपने समस्त शैक्षिक प्रमाणपत्रों की मूल प्रतिलिपि के साथ कार्यालय में उनसे मिली और कहा कि उसने न तो पूर्व में किसी भी कस्तूरबा आवासीय बालिका विद्यालय में कभी नौकरी की है और न ही वर्तमान में कर रही है। उसके प्रमाणपत्रों का दुरुपयोग किया गया है। अनामिका ने बताया कि उसके प्रमाणपत्रों का दुरुपयोग करके कुछ लोगों द्वारा अनुचित तरीके से नौकरी हासिल की गई और अब समाज में उसकी छवि खराब हो रही है। उसके प्रमाणपत्रों के सहारे करीब दो दर्जन जिलों में अलग-अलग लड़कियों ने नियुक्तियां प्राप्त कर लीं। 

5 जिलों में दर्ज हुई FIR

मामला सामने आने के बाद अनामिका शुक्ला के खिलाफ 5 जिलों में एफआईआर भी दर्ज हो गई। रायबरेली के बेसिक शिक्षा अधिकारी आनंद प्रकाश द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, अनामिका ने मार्च 2019 में साइंस टीचर के रूप में केजीबीवी, बछरांव में तैनाती पाई थी। एफआईआर के मुताबिक, प्राथमिक जांच में पाया गया कि अनामिका शुक्ला ने अंबेडकर नगर, सहारनपुर, बागपत, अलीगढ़, वाराणसी, कासगंज और अमेठी में भी अपनी सेवाएं दी हैं। एफआईआर में अनामिका के खिलाफ कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। '

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।