लाइव टीवी

अपराध, हत्या की घटनाओं पर योगी सरकार सख्त, 3 जिलों के पुलिस अधिकारी बदले

Updated Aug 17, 2020 | 07:37 IST

IPS officers transferred in UP: उत्तर प्रदेश में हाल में हुईं हत्या एवं अपराध की घटनाओं पर योगी सरकार ने सख्ती दिखाई है। राज्य सरकार ने गोरखपुर, आजमगढ़ एवं प्रतापगढ़ के पुलिस प्रमुखों का तबादला कर दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
यूपी में अपराध की घटनाओं पर योगी सरकार हुई सख्त।
मुख्य बातें
  • हाल के दिनों में उत्तर प्रदेश में के अलग-अलग जिलों में हुई हैं हत्या की वारदातें
  • गोरखपुर, प्रतापगढ़ और आजमगढ़ में हुई हैं अपराध की घटनाएं, सरकार ने दिखाई सख्ती
  • जोगेंद्र कुमार को गोरखपुर का नया एसएसपी बनाया गया ह, कुमार आगरा में एसपी जीआरपी हैं

लखनऊ : प्रतापगढ़, गोरखपुर और आजमगढ़ में हाल के दिनों में हुई हत्या एवं अपराध की घटनाओं पर राज्य की योगी सरकार ने सख्ती दिखाई है। उत्तर प्रदेश सरकार ने रविवार को इन तीन जिलों के पुलिस प्रमुखों और नौ पुलिसकर्मियों का तबादला कर दिया। राज्य सरकार ने गोरखपुर के एसएसपी सुनील गुप्ता का तबादला इसी पोस्ट पर लखनऊ में कर दिया है। गुप्ता को डीजीपी मुख्यालय में एसपी ट्रेनिंग एवं सेक्युरिटी बनाया गया है। जोगेंद्र कुमार को गोरखपुर का नया एसएसपी बनाया गया है। कुमार आगरा में एसपी जीआरपी हैं। गोरखपुर में राजेश्वर पांड की हत्या के बाद गुप्ता का तबादला हुआ है।

एसपी प्रतापगढ़ का तबादला बागपत
इसी तरह एसपी प्रतापगढ़ अभिषेक सिंह का तबादला बागपत में किया गया है। सिंह की जगह एसपी बिजनौर को प्रतापगढ़ लाया गया है। जिले में एक हिंसक झड़प में पिता और पुत्र की हत्या के बाद सिंह का तबादला हुआ है। आजमगढ़ में हिंसा रोकने में असफल होने और एक ग्राम प्रधान की हत्या होने के बाद एसपी आजमगढ़ त्रिवेणी सिंह का तबादला लखनऊ के साइबर क्राइम ब्रांच में किया गया है। एसटीएफ के एसएसपी सुधीर सिंह को आजमगढ़ का नया पुलिस कप्तान बनाया गया है। 

गौतमबुद्ध नगर कमिश्नरी में गणेश साहा का तबादला
इन अधिकारियों के तबादले के अलावा मानवाधिकार मामलों को देखने वाले पुलिस अधीक्षक गणेश साहा का तबादला गौतमबुद्ध नगर कमिश्नरी में डीसीपी रैंक पर हुआ है। इसके पहले साहा की तैनाती एसपी बांदा के रूप में थी लेकिन जीबी नगर के एसएसपी वैभव कृष्ण के भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद उनका तबादला कर दिया गया था। 

संकल्प शर्मा होंगे बदायूं के नए एसपी
गौतमबुद्ध नगर के डीसीपी संकल्प शर्मा को बदायूं का नया एसपी बनाया गया है जबकि एसपी बदायूं अशोक त्रिपाठी का तबादला डीजीपी मुख्यालाय में मानवाधिकार विभाग में किया गया है। एसपी ट्रेनिंग एवं सेक्युरिटी माणिक्य चंद्र सरोज को एसपी विजिलेंस बनाया गया है। जबकि मिर्जापुर के एसपी को बिजनौर पुलिस का और एसपी बागपत अजय कुमार सिंह को मिरजापुर का नया कप्तान बनाया गया है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।