लाइव टीवी

विधानसभा में विपक्ष पर जमकर बरसे CM योगी, बोले-पहले ये लोग अयोध्या की तरफ झांकते नहीं थे

Updated Aug 19, 2021 | 14:32 IST

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। सीएम योगी ने कहा कि पहले की सरकारों में लोग अपना महिमामंडन करने का प्रयास करते थे।

Loading ...
मुख्य बातें
  • विधानसभा सत्र के दौरान विपक्ष पर जमकर बरसे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ
  • योगी ने कहा-भगवान राम, कृष्ण और शंकर के प्रति ये लोग सांप्रदायिक दृष्टि रखते थे
  • सीएम ने कहा कि आज पर्यटन के क्षेत्र में उत्तर प्रदेश देश का नंबर वन राज्य बन गया है

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को विपक्ष पर जमकर बरसे। विधानसभा सत्र के दौरान राज्य के विकास में अपनी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि पहले कि सरकारों में अपने नाम का महिमामंडन किया गया। भगवान राम, कृष्ण और शंकर से जुड़े आयोजनों को सांप्रदायिक दृष्टि से देखा गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि पर्यटन के क्षेत्र में उत्तर प्रदेश देश में पहले स्थान पर है। कुंभ के सफल आयोजन की चर्चा दुनिया भर में होती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ये सारे काम विपक्ष के लोग सत्ता में रहते हुए कर सकते थे लेकिन ऐसा विकास कार्य करने की इनके पास सोच नहीं थी।    

स्वाधीनता आंदोलन का केंद्र बिंदु रहा है यूपी-सीएम योगी
सीएम योगी ने कहा, 'उत्तर प्रदेश देश के स्वाधीनता आंदोलन का केंद्र बिंदु रहा है। आध्यात्मिक, पर्यटन या इको हेरिटेज में यूपी की अग्रणी भूमिका रही है लेकिन पहले कभी इस तरफ ध्यान नहीं दिया गया। लोगों ने अपने नाम के स्मारक बनवाए। अपने नाम का महिमामंडित करने के प्रयास हुए। अयोध्या की तरफ लोग झांकते नहीं थे। आज हर व्यक्ति कह रहा है कि राम हमारे भी हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन के अनुरूप काशी विश्वनाथ धाम दुनिया में भारत के पौराणिक वैभव को प्रस्तुत करने जा रहा है। आज ब्रज क्षेत्र में विकास हो रहा है।'

'राम, कृष्ण पर ये सांप्रदायिक दृष्टि रखते थे'
मुख्यमंत्री ने कहा, 'यह काम दूसरे भी कर सकते थे लेकिन राम, कृष्ण पर ये सांप्रदायिक दृष्टि रखते थे। अब इन्हें लगता है कि अब ये समाज माफ नहीं करने वाला है तो अब ये दंडवत होकर कहने लगे हैं कि हम भी राम, कृष्ण और शंकर के भक्त हैं। यह विचारधारा की जीत है और यह हम जैसे लोगों के लिए सबसे बड़ी विजय है। कुछ लोगों को लगता था कि कुंभ का आयोजन कर लेंगे तो टोपी लगाकर मुबारकबाद नहीं दे पाएंगे। आज सबकी टोपियां उतर गई हैं। कुंभ ने सबको ढंक दिया। 2017 में भाजपा की जब सरकार बनी तो पर्यटन में राज्य चौथे-पांचवें नबर पर था लेकिन अब पहले स्थान पर है। सबसे ज्यादा पर्यटक यूपी आ रहे हैं। प्रयागराज में कुंभ के सफल एवं सुव्यवस्थित आयोजन का चर्चा पूरी दुनिया में होती है।' 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।