लाइव टीवी

BEST Bus Services: मुंबई के इन रूट्स पर अब सफर होगा आसान, सोमवार से बीईएसटी शुरू कर रही नई सेवाएं

Updated Jul 09, 2022 | 22:42 IST

BEST Bus: बेस्‍ट सोमवार से दो नए रूट्स पर बस सेवा शुरू करने जा रहा है। एक रूट टी2 इंटरनेशनल एयरपोर्ट से खारघर है, जिसपर कई बसें दौड़ेंगी, वहीं दूसरा रूट सीएसएमटी से बॉम्बे अस्पताल-चर्चगेट स्टेशन फाइनल किया गया है, इनके बीच भी कई बसें चलेगी। इन दोनों रूट्स पर अभी तक डायरेक्‍ट बस सेवा नहीं थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
बेस्‍ट सोमवार से दो नये रूट पर चलाएगा बसें
मुख्य बातें
  • टी2 इंटरनेशनल एयरपोर्ट से खारघर के बीच हर 90 मिनट पर मिलेगी बस
  • सीएसएमटी से बॉम्बे अस्पताल-चर्चगेट स्टेशन के बीच व्‍यस्‍त समय में चलेंगी बसें
  • वाईबी चव्हाण केंद्र से सीएसएमटी के बीच सोमवार से रोजाना दो अतिरिक्त बसें

BEST Bus: मुंबई के दैनिक यात्रियों की सहूलियत के लिए बेस्ट (बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट) सोमवार से दो नए रूट्स पर बस सेवा शुरू करने जा रहा है। बेस्‍ट के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इनमें से एक रूट टी2 इंटरनेशनल एयरपोर्ट से खारघर है, जिसपर कई बसें दौड़ेंगी। वहीं दूसरा रूट सीएसएमटी से बॉम्बे अस्पताल-चर्चगेट स्टेशन फाइनल किया गया है, इनके बीच भी कई बसें चलेंगी। इन दोनों रूट्स पर अभी तक डायरेक्‍ट बस सेवा नहीं थी।

मुंबई में परिवहन सेवाओं का परिचालन करने वाली बेस्ट के प्रवक्ता मनोज वरदे ने इस बस सुविधा की जानकारी देते हुए बताया कि इन बसों के शुरू होने के बाद दोनों मार्गों पर ऑफिस जाने वाले डेली यात्री, रेलवे स्‍टेशन व एयरपोर्ट जाने वालों के साथ अन्य यात्रियों को फायदा होगा। मनोज वरदे ने बताया कि टी2 एयरपोर्ट से चलने वाली एसी मिनी बसें सप्‍ताह के सभी दिन चलेंगी। इस रूट पर यात्रियों को हर 90 मिनट के अंतराल पर एक बस मिलेगी। इस बस से वाशी तक सफर करने का टिकट 150 रुपये, सीवुड तक का 175 रुपये, सीबीडी बेलापुर तक का 225 रुपये और खारघर तक सफर करने का टिकट 250 रुपये का होगा।

सीएसएमटी से बॉम्बे अस्पताल-चर्चगेट स्टेशन तक बस सेवा

रिंग रूट पर चलने वाली बस सीएसएमटी से बॉम्बे अस्पताल-चर्चगेट स्टेशन के बीच रिंग पैटर्न में चलेगी। यह सीएसएमटी से शुरू होकर महापालिका मार्ग, जिमखाना, मेट्रो सिनेमा, आयकर भवन, चर्चगेट स्टेशन, हुतात्मा चौक होते हुए वापस सीएसएमटी स्टेशन पहुंचेगी। इस नए रूट पर बस का संचालन सुबह से लेकर शाम तक के अलग-अलग व्यस्त समय में होगा। सीएसएमटी से पहली बस सुबह 8.30 बजे चलेगी। इसके बाद दूसरी बस दोपहर 12.30 बजे, तीसरी बस शाम 4.30 बजे और आखिरी बस रात 8.30 बजे से चलेगी। बेस्‍ट प्रवक्‍ता के अनुसार इसके अलावा यात्रियों की मांग को देखते हुए बेस्‍ट ने मंत्रालय/वाईबी चव्हाण केंद्र से सीएसएमटी के रूट ए-115 पर रोजाना दो अतिरिक्त बसें चलाने का निर्णय लिया है। ये बसें भी सोमवार से शुरू हो जाएंगी।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।