लाइव टीवी

पानी के टैंकर पर सवार होकर निकले दूल्हा-दुल्हन, सजावट के लिए रखे पानी के मटके, जानिए इस अनोखी शादी की कहानी

Updated Jul 09, 2022 | 22:43 IST

Kolhapur Tanker Wedding: कोल्हापुर के बहुत से इलाकों में पानी का संकट बना हुआ है। ऐसे में एक कपल ने अपनी शादी घोड़ी पर सवार होकर नहीं बल्कि पानी के टैंकर पर सवार होकर की है। शादी की सजावट में भी पानी के छोटे-छोटे टैंकर का इस्तेमाल किया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
पानी के टैंकर पर सवार होकर निकले दूल्हा—दुल्हन
मुख्य बातें
  • शादी की सजावट में भी पानी के छोटे-छोटे टैंकर
  • दूल्हा अपनी दुल्हनिया के साथ पानी के टैंकर पर
  • दूल्हा-दुल्हन जिस टैंकर पर सवार थे उस पर खास संदेश

Kolhapur Tanker Wedding: दुनियाभर में पानी धीरे-धीरे सबके लिए बड़ा संकट बनता जा रहा है। हालांकि दुनियाभर की कई सरकार इस संकट से निपटने के लिए हर संभव कोशिश में लगी हुई हैं। भारत के ऐसे कई शहर और गांव हैं, जहां आज भी लोगों को पीने के पानी के काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। ऐसी समस्या को सरकार तक पहुंचाने के लिए देश में बहुत से लोग पत्र, मेल और अन्य चीजों का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन महाराष्ट्र के कोल्हापुर के एक कपल ने सरकार तक पानी के संकट की समस्या को पहुंचाने के लिए काफी अनोखा और अलग तरीका अपनाया है।

कोल्हापुर के बहुत से इलाकों में पानी का संकट बना हुआ है। ऐसे में एक कपल ने अपनी शादी घोड़ी पर सवार होकर नहीं बल्कि पानी के टैंकर पर सवार होकर की है, ताकि इस शादी के जरिए सरकार को अपने यहां की पानी की समस्या से रूबरू करा सकें। 

दूल्हा दुल्हन के साथ पानी के टैंकर पर निकला

महाराष्ट्र की एक शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर हो रहा है। यह वीडियो एक बारात का है, जिसमें दूल्हा अपनी दुल्हनिया के साथ पानी के टैंकर पर निकला दिखाई दे रहा है। इतना ही नहीं इस की शादी की सजावट में भी पानी के छोटे-छोटे टैंकर का इस्तेमाल किया गया है। वीडियो में इस कपल को कार की छत पर बैठे हुए देखा जा सकता है। वहीं उनकी शादी में आई सभी गाड़ियां पानी के टैंकर से सजी हुई हैं। 

रिश्तेदार और करीबियो ने शादी में डांस कर जश्न मनाया

वीडियो में दूल्हा-दुल्हन के रिश्तेदार और करीबी शादी में डांस कर जश्न मना रहे हैं। सोशल मीडिया पर कपल का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। कई सोशल मीडिया यूजर्स वीडियो पसंद कर रहे हैं। दुल्हा-दुल्हन का यह वीडियो महाराष्ट्र के कोल्हापुर का है। शहर में चल रहे जल संकट की ओर ध्यान दिलाने के लिए यह कपल अपनी शादी के दिन पानी के टैंकर पर सवार हुआ। इसके साथ ही आपको बता दें कि दूल्हा-दुल्हन जिस टैंकर पर सवार थे उस पर संदेश लिखा है, 'इस संकट के खत्म होने तक हनीमून पर नहीं जाने'।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।