लाइव टीवी

BMC New Guidelines: यूएई से आने वालों को सात दिन रहना होगा होम क्वॉरंटीन, BMC ने जारी की गाइडलाइंस

Updated Dec 30, 2021 | 08:09 IST

मुंबई में ओमिक्रॉन के बढ़ते केस को देखते हुए बीएमसी ने सऊदी अरब से आने वालों के लिए कुछ गाइडलाइंस जारी किया है।

Loading ...
BMC New Guidelines: यूएई से आने वालों को सात दिन रहना होगा होम क्वॉरंटीन, BMC ने जारी की गाइडलाइंस
मुख्य बातें
  • मुंबई में कोरोना के मामलों में इजाफा, अब तक कुल संख्या 2500 के पार
  • यूएई से आने वालों को सात दिन तक होम क्वॉरंटीन में रहना होगा
  • महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री ने राजेश टोपे ने कहा- दिल्ली की तरह प्रतिबंधों को कड़ा किया जा सकता है।

मुंबई में ओमिक्रॉन के बढ़ते केस को देखते हुए बीएमसी ने यूएई से आने वालों के लिए कुछ गाइडलाइंस जारी किया है। संयुक्त अरब अमीरात से मुंबई आने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए बीएमसी नए दिशानिर्देश जारी किए हैं।ऐसे सभी यात्रियों के लिए आगमन पर आरटीपीसीआर अनिवार्य होगा। दुबई सहित यूएई से उड़ान भरने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों और जो मुंबई के निवासी हैं, उन्हें मुंबई पहुंचने के बाद अनिवार्य रूप से सात दिनों के होम क्वारंटाइन से गुजरना होगा।

मुंबई में 30 दिसंबर से 7 जनवरी तक धारा 144 लागू
मुंबई में आज से शुरू होकर 7 जनवरी, 2022 तक धारा 144 लागू, शहर में COVID19 और ओमिक्रॉन मामलों में वृद्धि के आलोक मेंआदेश में कहा गया है कि किसी भी नए साल के जश्न/कार्यक्रम/कार्यक्रम/सभा/पार्टी/गतिविधि या किसी भी बंद या खुले स्थान में रेस्तरां, होटल, बैंक्वेट हॉल, बार्स, क्लब, क्लब, बार्स, क्लब, क्लब, बार्स, क्लब, क्लब, क्लब आदि शामिल हैं।

मुंबई में कोरोना के मामलों में इजाफा
मुंबई में कोरोना के मामले में तेजी से इजाफा हो रहा है। बुधवार को करीब 1300 केस आने के बाद कुल आंकड़ा 2500 के पार है। धारावी में कुल 17 केस सामने आए। कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार और बीएमसी की तरफ से कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि अगर कोरोना के केस और सामने आएंगे तो प्रतिबंधों को और कड़ा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर संक्रमण की दर पांच फीसद से ज्यादा रहा तो दिल्ली की तरह प्रतिबंधों को और कड़ा करने पर विचार किया जा रहा है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।