लाइव टीवी

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के बंगले में अवैध निर्माण को गिराने का आदेश, 10 लाख जुर्माना भी

Updated Sep 20, 2022 | 12:21 IST

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के बंगले में अवैध निर्माण के संबंध में बांबे हाईकोर्ट ने सख्ती दिखाई है। अदालत ने अवैध निर्माण गिराने के साथ ही जुर्माना भी लगाया है।

Loading ...
नारायण राणे के बंगले में अवैध निर्माण पर बांबे हाईकोर्ट का आदेश
मुख्य बातें
  • नारायण राणे के बंगले में अवैध निर्माण का मामला
  • बांबे हाईकोर्ट ने अवैध निर्माण गिराने के लिए 14 दिन का समय
  • 10 लाख का जु्र्माना भी लगाया

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के बंगले में अवैध निर्माण को गिराने का आदेश दिया है। अदालत ने आदेश को तामील कराने के लिए 2 हफ्ते का समय दिया है। इसके साथ ही 10 लाख का जुर्माना भी लगाया है। बता दें कि बंगले में अवैध निर्माण के संबंध में बीएमसी ने नोटिस भेजा था।बंगले के अवैध निर्माण को मलबे में तब्दील करने में जो खर्च आएगा उसे बंगले के मालिक को अदा करना होगा। बंगले की ऊंचाई को मानक से अधिक बढ़ाया गया था। 

23 जून को याचिका हुई थी खारिज
23 जून को हाईकोर्ट ने राणे और उनके परिवार के स्वामित्व वाली एक फर्म कालका रियल एस्टेट्स लिमिटेड द्वारा दायर एक याचिका को खारिज कर दिया था जिसने बीएमसी के उस आदेश को चुनौती दी थी जिसने बंगले को अपने कथित अनधिकृत संरचनाओं के साथ बनाए रखने की अनुमति से इनकार कर दिया था।


25 जुलाई को उच्च न्यायालय ने बीएमसी को अगले आदेश तक बंगले के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने का निर्देश दिया था और मंत्री को 23 अगस्त तक आगे निर्माण नहीं करने के लिए भी कहा था।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।