लाइव टीवी

Mumbai Crime: 63 लाख रुपये की कार को 25 लाख में खरीदना चाहता था डॉक्टर, फिर गाड़ी की जगह मिला जिंदगीभर का सबक

Updated Aug 12, 2022 | 14:30 IST

Mumbai Crime News: मुंबई में एक अलग तरह की ठगी का मामला सामने आया है। एक डॉक्टर को एक शख्स ने लग्जरी कार ऑडी ए-6 को 25 लाख रुपये में बेचने के नाम पर ठगी की है। ऑडी ए-6 असल शोरूम कीमत 63 लाख रुपये है। डॉक्टर ने यह कार अपने दोस्त की कार को देखने के बाद खरीदने का फैसला किया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
मुंबई के डॉक्टर को भारी पड़ गई 'फरारी की सवारी'
मुख्य बातें
  • मुंबई में एक अलग तरह की ठगी का मामला सामने आया है
  • लग्जरी कार ऑडी ए-6 को 25 लाख रुपये में बेचने के नाम पर ठगी
  • ऑडी ए-6 असल शोरूम कीमत 63 लाख रुपये है

Mumbai Crime News: मुंबई में एक अलग तरह की ठगी का मामला सामने आया है। एक डॉक्टर को एक शख्स ने लग्जरी कार ऑडी ए-6 को 25 लाख रुपये में बेचने के नाम पर ठगी की है। ऑडी ए-6 असल शोरूम कीमत 63 लाख रुपये है। डॉक्टर ने यह कार अपने दोस्त की कार को देखने के बाद खरीदने का फैसला किया। पीड़ित डॉक्टर ने एक कार डीलर से संपर्क कर सौदा किया। डॉक्टर को इस बात का अंदाजा नहीं था कि लग्जरी कार खरीदने का उसका सपना एक बुरे सपने में बदल जाएगा।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पीड़ित डॉक्टर एक नगर निगम अस्पताल में काम करता है, जिसके साथ 25 लाख रुपये की ठगी हुई है। पीड़ित की पहचान बोरीवली पश्चिम निवासी डॉक्टर रोशन झा (34) के तौर पर हुई है। उनसे अपने दोस्त और सहयोगी डॉ नरसिंह राम से सुना था कि उसने एक ऑडी कार खरीदी है। 

दोस्त ने दी थी पीड़ित को आरोपी ठग से मिलने की सलाह

पीड़ित ने बताया है कि डॉ नरसिंह राम ने मलाड पश्चिम के गांव कुरार निवासी के एक व्यापारी प्रशांत चौधरी से ऑडी ए-6 कार खरीदी थी। राम ने उसे बताया कि उसने कार के लिए केवल 25 लाख रुपये दिए थे, जबकि शोरूम कीमत 63 लाख रुपये थी। पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए कहा है कि राम ने रोशन झा को प्रशांत चौधरी से मिलने की सलाह दी, जिसके बाद डॉक्टर झा ने एक सौदे को अंतिम रूप देने के लिए चौधरी से मुलाकात की। कुछ मुलाकातों के बाद चौधरी, डॉक्टर झा को 34 लाख रुपये में ऑडी ए-6 देने के लिए तैयार हो गया। चौधरी को पिछले साल 21 सितंबर तक वाहन की डिलीवरी करनी थी, लेकिन ऐसा नहीं किया। बाद में प्रशांत चौधरी ने कहा कि वह दिवाली पर कार की डिलीवरी करेगा, लेकिन डॉक्टर झा को तब भी कार नहीं मिली। 

डॉक्टर के पैसे वापस न करने के लिए टालने लगा आरोपी

इसके बाद आरोपी प्रशांत चौधरी पीड़ित डॉक्टर से टाल-मटोल करने लगा। फिर कुछ दिनों बाद चौधरी ने डॉक्टर को 20 लाख रुपये के दो चेक दिए। जब डॉक्टर झा ने उन्हें बैंक में जमा किया तो पता चला कि आरोपी के बैंक खाते में कोई पैसा नहीं है। डॉक्टर ने कहा, फॉलो-अप के बाद चौधरी ने 9 लाख रुपये नकद में चुकाए, लेकिन शेष 25 लाख वापस नहीं किए। इसके बाद पीड़ित डॉक्टर ने चौधरी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया। पुलिस से छिपकर पिंपरी चिंचवड़ में रहे चौधरी को एल टी मार्ग पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इसके बाद पुलिस ने बताया है कि आरोपी प्रशांत चौधरी अलग-अलग तरह के कई लोगों को ठग चुका है। उसने शुरू में कुछ लोगों को विश्वास हासिल करने के लिए सस्ती दरों पर कार दी थी और बाद में लोगों से पैसे लिए और उन्हें कार नहीं दी।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।