लाइव टीवी

Mumbai Crime News: ऑनलाइन लिकर ऑर्डर कर रहे हैं तो यह खबर पहले पढ़ लें, महिला को 5.35 लाख की पड़ी एक बोतल शराब

Updated Aug 12, 2022 | 14:33 IST

Mumbai Crime News: दहिसर की एक 27 वर्षीय महिला को व्हिस्की की एक बोतल ऑनलाइन मांगना भारी पड़ी गया है। महिला के साथ 5.35 लाख रुपये की धोखाधड़ी हुई है। खुद को शराब की दुकान का कर्मचारी बताकर कुछ ठगों ने महिला के फोन पर एक कोड भेजकर धोखाधड़ी की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
मुंबई की इस महिला को 5.30 लाख की पड़ी एक शराब की बोतल
मुख्य बातें
  • महिला को व्हिस्की की एक बोतल ऑनलाइन मांगना भारी पड़ी गया
  • महिला के साथ 5.35 लाख रुपये की धोखाधड़ी हुई है
  • महिला के फोन पर एक कोड भेजकर धोखाधड़ी की गई

Mumbai Crime News: दहिसर की एक 27 वर्षीय महिला को व्हिस्की की एक बोतल ऑनलाइन मांगना भारी पड़ी गया है। महिला के साथ 5.35 लाख रुपये की धोखाधड़ी हुई है। खुद को शराब की दुकान का कर्मचारी बताकर कुछ ठगों ने महिला के फोन पर एक कोड भेजकर धोखाधड़ी की है। जालसाजों ने सिर्फ 12 घंटे के भीतर महिला के खाते से ढेर सारे पैसे निकाल लिए। इसके बाद महिला ने एमएचबी पुलिस स्टेशन में ठगी की शिकायत दर्ज कराई। 

एक निजी कंपनी में काम करने वाली महिला शिकायतकर्ता के मुताबिक मंगलवार की रात करीब नौ बजे उसे अचानक याद आया कि, उसे केक को सजाने और डिजाइन करने के लिए व्हिस्की की बोतल चाहिए। इसलिए उसने इंटरनेट से सिल्वर वाइन की एक दुकान का नंबर निकाला। 

10 मिनट में शराब की बोतल घर देने को कहा

एमएचबी पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए कहा है कि, शराब की दुकान पर सेल्स एग्जीक्यूटिव के रूप में पेश होने वाले एक व्यक्ति ने महिला को बताया कि, उसकी दुकान बंद है, बावजूद इसके वह 10 मिनट में एक बोतल उसके घर पहुंचा सकता है और उसे क्यूआर कोड के माध्यम से पैसे भेजने के लिए कहा। महिला ने सेल्स एग्जीक्यूटिव के कहे अनुसार 550 रुपये का भुगतान क्यूआर कोड के जरिए कर दिया। फिर उसे बताया गया कि, डिलीवरी एक्जीक्यूटिव में से एक जल्द ही उसे फोन करेगा। महिला को एक आदमी का फोन आया जिसने खुद को सिल्वर वाइन का सेल्स एग्जीक्यूटिव बताया। 

इस तरह महिला को दिया झांसा

उस व्यक्ति ने उसे बताया कि, घर पर शराब पहुंचाने के लिए पंजीकरण अनिवार्य है और ऐसा करने में दुकान का एक अधिकारी उसकी मदद करेगा। इसके बाद एक कर्मचारी ने उसे फोन किया और ऑनलाइन माध्यम से भुगतान करने के लिए कहा। ऐसा करने के बाद उसे तुरंत फोन पर एक मैसेज संदेश मिला कि, उसके खाते से 19,051 रुपये ट्रांसफर हुए हैं। महिला ने कर्मचारी को इसके बारे में बताया। इस पर कर्मचारी ने उससे कहा कि, चिंता की कोई बात नहीं है क्योंकि सिस्टम में कुछ दिक्कत थी और पैसा वापस करने के लिए पूरी प्रक्रिया को फिर से करना होगा। पुलिस ने बताया कि, दोबारा करने के बाद महिला को फिर से 19,051 रुपये का नुकसान हुआ।

कई बार निकाले पैसे

मामले पर पुलिस ने कहा है कि, आरोपियों ने महिला से उसके बैंक खाते की डिटेल मांगी। उसके पैसे वापस पाने के लिए उससे डेबिट/क्रेडिट कार्ड की जानकारी शेयर करने को कहा। महिला ने कार्ड का सीवीवी नंबर सहित सारी जानकारी दे दी। बाद में आरोपियों ने उसके अकाउंट से 48,000 और 96,045 रुपये निकाल लिए। आरोपी ने एक बार फिर से महिला से कहा कि, वह एक ही बार में उसके सारे पैसे ट्रांसफर कर देगा। इसके बाद 95,051 और 1,71,754 लाख रुपये निकाल लिए है। बुधवार दोपहर तक महिला को पता चला कि, उसके अकाउंट से 5.35 लाख का निकाले गए है। इसके बाद आरोपी ने उसकी कॉल का जवाब देना बंद कर दिया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।