लाइव टीवी

Mumbai: मुंबईकरों के लिए बेहद जरूरी खबर, पहले से कर लें तैयारी, कल इन इलाकों में नहीं आएगा पानी

Updated Jun 07, 2022 | 21:10 IST

Water Crisis in Mumbai: मुंबई के कई इलाकों में बुधवार को पेयजल सप्‍लाई बाधित रहेगी। बीएमसी के अनुसार इस समय बुधवार को पाइपलाइन को जोड़ने का कार्य किया जाएगा। जिसकी वजह से जहां दर्जनों इलाकों में पानी सप्‍लाई को पूरी तरह से बंद रखा जाएगा, वहीं कुछ इलाकों में कम दबाव के बीच पानी आएगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
इन इलाकों में बुधवार को बंद रहेगी पेयजल सप्‍लाई
मुख्य बातें
  • मुंबई के कई इलाकों में बुधवार को पानी सप्‍लाई रहेगी बाधित
  • पाइपलाइन को जोड़ने का कार्य होने की वजह से बंद रहेगी सप्‍लाई
  • मेंटिनेंस कार्य पूरा होने के बाद शाम तक सप्‍लाई को कर दिया जाएगा बहाल

Water Crisis in Mumbai: मुंबई के कई इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए बुधवार भारी पड़ने वाला है। कल कई इलाकों में पानी नहीं आएगा। बीएमसी के जलापूर्ति विभाग द्वारा जारी की गई सूचना के अनुसार बुधवार को परेल, कोलाबा, सैंड हर्स्ट रोड व भायखला समेत कुछ इलाकों में पानी नहीं आएगा। बीएमसी अधिकारियों के अनुसार परेल में पानी की आपूर्ति को व्यवस्थित करने के लिए विभाग द्वारा शिवडी बस डिपो के सामने 750 मिमी व्यास और 1500 मिमी व्यास की पाइपलाइन के लिए 600 मिमी और 450 मिमी व्यास की पाइपलाइन को जोड़ने का कार्य किया जा रहा है। जिसकी वजह से पानी सप्‍लाई को बंद रखा जाएगा। इससे परेल के अधिकतर हिस्सों और कोलाबा, सैंड हर्स्ट रोड, भायखला के कुछ इलाकों में पानी नहीं आएगा।

बीएमसी जलापूर्ति ने बताया कि मेंटिनेंस कार्य पूरा होने के बाद वुधवार शाम तक पानी सप्‍लाई को बहाल कर दिया जाएगा। जिन इलाकों में पानी सप्‍लाई बंद रहेगी, उनमें केईएम, टाटा, वाडिया सहित शिवडी, वडाला, अभ्युदय नगर, परेल गांव, नायगांव में पानी आपूर्ति पूरी तरह से बाधित रहेगी। इसके अलावा कोलाबा, सैंड हर्स्ट रोड एवं भायखला एरिया के कुछ इलाकों में जलापूर्ति पूरी तरह से ठप रहेगी। बीएमसी के अनुसार अभ्युदय नगर, गोलनजी हिल, शिवड़ी पूर्व और पश्चिम सहित परेल, कलेवाडी, नायगांव, शिवडी-वडाला जोन में पानी आपूर्ति पूरी तरह से बंद रहेगी।

यहां कम दबाव से आएगा पानी

बीएमसी के अनुसार कई ऐसे भी इलाके हैं जहां पर बुधवार को कम दबाव में पानी आएगा। इनमें दादर, डॉ आंबेडकर मार्ग, साने गुरुजी मार्ग, लालबाग, दत्ताराम लाड मार्ग और ई-वॉर्ड के अंतर्गत भायखला एरिया में जेजे अस्पताल में कम दबाव में पानी आएगा। इसके अलावा म्हातार पाखडी, रे-रोड, घोडप देव, डॉकयार्ड रोड, हाथी बाग हुसैनी पटेल मार्ग, बीपीटी और मजगांव में पानी नहीं आएगा। वहीं बी-वॉर्ड के अंतर्गत पूरे वॉर्ड में, मध्य रेलवे एरिया, बीपीटी विभाग, बाबुला टैंक, डोंगरी, वाडी बंदर में पानी आपूर्ति बंद रहेगी। साथ ही ए-वॉर्ड के अंतर्गत बीपीटी, रामगढ़ स्लम, नेवल डॉकयार्ड, सेंट जॉर्ज हॉस्पिटल, पी डिमेलो रोड एरिया में पूरी तरह से कटौती रहेगी।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।