लाइव टीवी

Mumbai Drug Trafficking: मुंबई में 60 लाख की ड्रग्स के साथ पकड़ा गया इस देश का नागरिक, हुआ बड़ा खुलासा

Updated May 21, 2022 | 16:10 IST

बांद्रा की एंटी-नारकोटिक्स सेल की टीम ने गोरेगांव से एक विदेशी ड्रग पेडलर को गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से 400 ग्राम एमडी ड्रग्स बरामद किया। अंतरराष्ट्रीय बाजार में उसकी कीमत करीब 60 लाख रुपये आंकी गई है। गिरफ्तार किया गया तस्कर नाइजीरियाई मूल का है और वो काफी समय में मुंबई में ड्रग तस्‍करी में जुटा हुआ था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
प्रतीकात्मक तस्वीर
मुख्य बातें
  • विदेशी मूल का ड्रग पेडलर 400 ग्राम एमडी के साथ गिरफ्तार
  • एंटी-नारकोटिक्स सेल ने आरोपी को गोरेगांव से किया गिरफ्तार
  • बरामद किए गए एमडी ड्रग्‍स की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 60 लाख रुपये

Mumbai Drug Trafficking:  मुंबई के बांद्रा की एंटी-नारकोटिक्स सेल को ड्रग तस्‍करी के मामले में बड़ी सफलता हाथ लगी है। एंटी-नारकोटिक्स सेल की टीम ने गोरेगांव से एक विदेशी ड्रग पेडलर को गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से 400 ग्राम एमडी ड्रग्स बरामद किया, जिसकी कीमत लाखों में आंकी गई है। एंटी-नारकोटिक्स सेल के डीसीपी दत्ता नलवाडे ने इस गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि गिरफ्तार किया गया तस्कर नाइजीरियाई मूल का है और वो काफी समय में मुंबई में ड्रग तस्‍करी में जुटा हुआ था।

एंटी-नारकोटिक्स सेल के अनुसार गिरफ्तार किया गया आरोपी अंतरराष्ट्रीय ड्रग पेडलर है। इस समय आरोपी विदेश से आने वाले ड्रग्‍स को मंबई के अंदर खपाने के कार्य में जुटा हुआ था। आरोपी के पास से जो ड्रग्‍स बरामद किया गया है, अंतरराष्ट्रीय बाजार में उसकी कीमत करीब 60 लाख रुपये है। ड्रग पेडलर पर नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) एक्ट के तहत मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी गई है।

मुंबई में लगातार बढ़ रही ड्रग तस्‍करी

एंटी-नारकोटिक्स सेल और मुंबई पुलिस के काफी प्रयासों के बाद भी मुंबई के अंदर ड्रग्‍स तस्‍करी पर रोक नहीं लग पा रही है। यहां पर नशा तस्‍करी की जड़े इतनी गहराई तक समा चुकी हैं, कि उसे खत्‍म करने में अब पुलिस को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। महानगरी के अंदर आए दिन करोड़ों के ड्रग्‍स बरामद हो रहे हैं, लेकिन ड्रग्‍स तस्‍करी की सप्‍लाई चैन टूटने का नाम नहीं ले रही है। इस ड्रग्‍स तस्‍करी में भारतियों के साथ विदेशी नागरीक भी शामिल हैं। करीब एक माह पूर्व 22 अप्रैल को मुंबई पुलिस ने मलाड के मालवानी इलाके से एक नाइजीरियाई ड्रग पेडलर को गिरफ्तार कर उसके पास से अंतरराष्ट्रीय बाजार में 1.12 करोड़ रुपये कीमत की 750 ग्राम एमडीएमए बरामद की थी। एंटी-नारकोटिक्स सेल को उम्‍मीद है कि गिरफ्तार किए गए आरोपी से पूछताछ में इस तस्‍करी में शामिल कई अन्‍य आरोपियों का भी पता चल सकता है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।