लाइव टीवी

Mumbai Viral Video: मुंबई में ट्रेन पकड़ने की जल्दबाजी में गिरा यात्री, RPF जवानों ने यूं बचाई जान, वीडियो वायरल

Updated May 20, 2022 | 20:56 IST

मुंबई के मध्य रेलवे के दादर स्टेशन पर एक व्यक्ति चलती तेज रफ्तार ट्रेन में चढ़ने का प्रयास कर रहा होता है, तभी वह वह ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच में फंसने ही वाला था। कोई बड़ी घटना होने से पहले ही मौके पर तैनात आरपीएफ जवान ने फुर्ती दिखाते हुए ट्रेन के नीचे आने से उस शख्स को बचा लिया।

Loading ...
आरपीएफ जवान ने बचाई यात्री की जान
मुख्य बातें
  • ट्रेन पकड़ते समय गिरे यात्री को आरपीएफ जवानों ने बचाया
  • मध्य रेलवे के दादर स्टेशन की घटना
  • सोशल मीडिया पर आरपीएफ कांस्टेबल चंदन ठाकुर की जमकर हो रही तारीफ

Mumbai Viral Video: इंडियन रेलवे की ओर से बार-बार अनुरोध करने के बावजूद लोग अपनी जान जोखिम में डालने से बाज नहीं आते हैं। ट्रेन छूटती देखकर अकसर लोग उसे भाग कर पकड़ने की कोशिश करते हैं। इस जल्दबाजी में अकसर कई घटनाएं भी हो जाती हैं। ऐसी ही एक घटना हुई मुंबई के दादर स्टेशन पर। गनीमत रही कि मौके पर तैनात आरपीएफ जवान ने फुर्ती दिखाते हुए ट्रेन के नीचे आने से इस शख्स को बचा लिया। मिनिस्ट्री ऑफ रेलवेज ने खुद इस पूरी घटना का वीडियो शेयर कर लोगों से सावधान रहने की अपील की है।

जानकारी के अनुसार घटना बीती रात मध्य रेलवे के दादर स्टेशन पर हुई। दादर स्टेशन से देवगिरी ट्रेन नं. 17057 जैसे ही चली एक यात्री चलती ट्रेन को पकड़ने की कोशिश करता है। लेकिन इस बीच गति अधिक होने से वह अपना संतुलन खो बैठता है और गिर जाता है। वह ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच में फंस जाता है। इस दौरान वहां ड्यूटी पर मौजूद आरपीएफ कांस्टेबल चंदन ठाकुर व अन्य यात्री इस शख्स को बचाने के लिए तुरंत दौड़ते हैं और प्लेटफॉर्म पर खींच लेते हैं। शख्स के सुरक्षित बाहर निकलने के बाद सभी चैन की सांस लेते हैं। 

चंदन ठाकुर के जज्बे को सलाम कर रहे लोग

मिनिस्ट्री ऑफ रेलवेज ने खुद इस वीडियो को अपने ट्वीटर हैंडल पर पोस्ट किया है। साथ ही कैप्शन दिया है सेवा और देखभाल के लिए समर्पित। मुंबई के दादर स्टेशन पर आरपीएफ कांस्टेबल चंदन ठाकुर की त्वरित एक्शन से चलती ट्रेन में चढ़ते समय प्लेटफॉर्म पर गिरे एक यात्री की अनमोल जान बच गई। इसके साथ ही रेलवेज ने अनुरोध किया कि या​​त्री कृपया चलती ट्रेन में न चढ़ें, न उतरें। जैसे ही यह वीडियो वायरल हुआ यह सोशल मीडिया पर छा गया।

सोशल मीडिया पर हो रही आरपीएफ कांस्टेबल की जमकर तारीफ

सोशल मीडिया यूजर्स आरपीएफ कांस्टेबल चंदन ठाकुर की जमकर तारीफ कर रहे हैं। साथ ही उनके साहस को सलाम कर रहे हैं। आपको बता दें कि चलती ट्रेन में चढ़ते और उतरे समय अक्सर हादसे होते हैं, लेकिन लोग तमाम चेतावनियों के बावजूद लापरवाही करते दिखते हैं।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।