लाइव टीवी

Prime Hospital Fire Mumbai :मुंबई के प्राइम अस्पताल में लगी आग में चार मरीजों की मौत, दूसरे मरीज शिफ्ट किए गए

Updated Apr 28, 2021 | 08:09 IST

मुंबई के मुंब्रा इलाके में एक अस्पताल आग की चपेट में आ गया जिसमें 4 मरीजों की मौत हो गई। महाराष्ट्र सरकार का कहना है कि जहां हादसा हुआ वो कोविड अस्पताल नहीं है, दूसरे मरीजों को शिफ्ट कर दिया गया है।

Loading ...
मुंबई के प्राइम अस्पताल में लगी थी आग
मुख्य बातें
  • मुंब्रा स्थित प्राइम क्रिटीकेयर अस्पताल में लगी थी आग, चार की मौत
  • दूसरे मरीजों को नजदीकी अस्पताल में शिफ्ट किया गया
  • महाराष्ट्र सरकार का कहना है कि प्राइम हास्पिटल, कोविड अस्पताल नहीं है।

मुंबई। कोरोना संकट के बीच महाराष्ट्र के अस्पतालों में हादसों की संख्या में भी इजाफा हुआ है। मुंब्रा स्थित प्राइम अस्पताल भी आग की चपेट में आ गया जिसमें मरने वालों की संख्या चार हो गई है। जानकारी के मुताबिक आग पर काबू पा लिया गया है लेकिन धुएं की वजह से अभी भी लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। दमकल विभाग के मुताबिक तड़के तीन बजे के करीब आग लगने की जानकारी सामने आई।

एक और अस्पताल आग की चपेट में
महाराष्ट्र सरकार में मंत्री जीतेंद्र आह्वाड़ ने मौके का मुआयना किया और बताया कि जिस समय आग लगी उस वक्त कुल 17 मरीज थे हालांकि वो कोविड अस्पताल नहीं है। दूसरे मरीजों को नजदीकी अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। दमकल विभाग का कहना है कि आग बुझाने के क्रम में कुल तीन फायर इंजनस 2 वाटर टैंकर और एक रेस्क्यू विकल के साथ 5 एंबुलेंस की सेवा ली गई। कुल 20 मरीजों जिसमें आईसीयू के 6 और अन्य वार्ड में 14 मरीजों को बिलाल अस्पताल में तत्काल भेज दिया गया।

विरार के अस्पताल में भी लगी थी आग
महाराष्ट्र में विरार नगर निगम के वसई स्थित कोविड अस्पताल में पिछले हफ्ते आग लगने की भीषण घटना हुई थी। इस भीषण आग की चपेट में आने से अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कोरोना के 14 मरीजों के मौत हो गई थी। आग विजय बल्लभ अस्पताल के आईसीयू में लगी थी। यहां से मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया था  मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस घटना की जांच के आदेश दिए  थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की थी।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।