लाइव टीवी

Mumbai Crime News: गेम के नाम पर दोस्त ही कर गया बड़ा खेल, मोबाइल से ट्रांसफर कर लिए लाखों रुपए

Updated Jul 19, 2022 | 20:36 IST

Mumbai Police: मुंबई पुलिस ने दो धोखेबाज आरोपियों को गलत तरीके से पैसे ट्रांसफर करने के आरोप में पकड़ा है। एक सेवानिवृत कर्मचारी से दोस्ती कर आरोपियों ने उससे गेम खेलने के बहाने मोबाइल लिया और 22 लाख रुपये एप के माध्यम से ट्रांसफर कर दिए। पीड़ित जब बैंक पहुंचा तो उसे इस बात की जानकारी हुई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
मुंबई में दोस्त ने गेम खेलने के बहाने मोबाइल मांगकर ऑनलाइन ट्रांसफर किए लाखों रुपये
मुख्य बातें
  • 68 वर्षीय रिटायर्ड बेस्ट के कर्मचारी से धोखाधड़ी
  • डिजिटल यूपीआई एप से आरोपी ने किया अकाउंट खाली
  • दो आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, दोनों नशे के थे आदी

Mumbai Crime News: राजधानी मुंबई से चौकाने वाला मामला सामने आया है। दरअसल यहां एक 68 वर्षीय रिटायर्ड बेस्ट (बीईएसटी) कर्मचारी के अकाउंट से 20 लाख रुपये की सेवानिवृत्ति राशि सहित 22.35 लाख रुपये धोखा देकर निकाल लिए गए हैं। बुजुर्ग को खाते से रुपये निकाले जाने के बारे में उस समय पता चला जब वह कुछ पैसे विड्रॉ करने के लिए अपने बैंक गया था। धोखाधड़ी का पता चलने पर पीड़ित ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई।

पीड़ित के अनुसार उनके दो दोस्त गेम खेलने के बहाने उनका मोबाइल फोन ले लिया करते थे। इसी दौरान उन्होंने उनके खाते से पैसे निकालने के लिए डिजिटल वॉलेट प्लेटफॉर्म  का इस्तेमाल किया। कई बार पैसे ट्रांसफर कर उनका अकाउंट खाली कर दिया। दो लड़कों से दोस्ती करना बुजुर्ग को काफी महंगा पड़ गया।

चाय की टपरी पर हुई थी दोस्ती

मिली जानकारी के अनुसार जोन 12 के डिप्टी पुलिस कमिश्नर सोमनाथ घरगे ने बताया है कि हमने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मामले की जांच जारी है। शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया है कि वह प्रतिदिन डिंडोशी बस डिपो के पास खड़े अपने वाहनों की जांच करने जाता है। उसके पास के एक चाय की अड़ी पर चाय पीता है। वहां उनकी दो आरोपियों शुभम तिवारी और अमर गुप्ता से काफी पहले मुलाकात हुई थी। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि लगभग डेली उससे आरोपियों की मुलाकात चाय की टपरी पर होती थी। पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपी शुभम और अमर ने गेम खेलने के लिए कई बार शिकायतकर्ता का फोन लिया था। इसी दौरान उन्होंने पैसे ट्रांसफर कर लिए।

पकड़े गए आरोपी ड्रग्स के आदी

जानकारी के लिए बता दें कि शिकायतकर्ता पैसे निकालने बैंक गया था। तभी उन्हें पता चला कि उनके खाते में सिर्फ 20 हजार 509 रुपये ही शेष बचे हैं। पुलिस ने कहा कि एक आरोपी शुभम तिवारी रेफ्रिजरेटर की मरम्मत करने का काम करता है। दूसरा आरोपी अमर गुप्ता एक फूड डिलीवरी बॉय है। पुलिस ने कहा कि पकड़े गए दोनों आरोपी ड्रग्स के आदी हैं। बहरहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। पकड़े गए दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।