लाइव टीवी

Mumbai Crime: मुंबई में नहीं थम रही सफेद जहर की तस्करी, 24 लाख की कोकीन के साथ पकड़ा गया नाइजीरियाई नागरिक

Updated Jul 07, 2022 | 17:57 IST

Mumbai Crime: मुंबई पुलिस की अपराध शाखा की नारकोटिक्स रोधी सेल ने मंगलवार को एक नाइजीरियाई नागरिक को लाखों रुपए की ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया है। ये ड्रग्स मुंबई के हाईप्रोफाइल कस्टमर्स को सप्लाई की जानी थी। आरोपी हाई क्वालिटी की कोकीन सप्लाई करने वाले प्रमुख सप्लायर्स में से एक है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
मुंबई पुलिस की नारकोटिक्स रोधी सेल ने एक नाइजीरियाई नागरिक को ड्रग्स साथ किया गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • सांताक्रूज में एयर इंडिया रोड पर नियमित गश्त के दौरान पकड़ा गया
  • हाईप्रोफाइल लोगों को सप्लाई करने वाला था प्रीमियर क्वालिटी ड्रग
  • मुंबई पुलिस की अपराध शाखा लगातार कर रही है ड्रग तस्करों के खिलाफ कार्रवाई

Mumbai Crime: मुंबई पुलिस की लगातार कार्रवाइयों के बावजूद मायानगरी में ड्रग्स की तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है। वहीं मुंबई पुलिस भी एक के बाद एक लाखों की ड्रग्स सप्लाई करने वाले पेडलर्स को पकड़ रही है। इसी कड़ी में मुंबई पुलिस की अपराध शाखा की नारकोटिक्स रोधी सेल ने मंगलवार को एक नाइजीरियाई नागरिक को लाखों रुपए की ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया है। सेल के अधिकारियों का कहना है कि, ये ड्रग्स मुंबई के हाईप्रोफाइल कस्टमर्स को सप्लाई की जानी थी, लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने इस पेडलर को पकड़ लिया।

एएनसी अधिकारी अब इस पेडलर से पूछताछ कर इसके रैकेट और सप्लाई चेन का पता लगाने में जुटे हैं। आपको बता दें कि, एएनसी लगातार ड्रग तस्कारों को पकड़ रही है। इनमें से कई नाइजीरियाई मूल के नागरिक हैं। अब एएनसी ये पता लगाने में जुटी है कि, आखिर ये ड्रग्स सप्लाई कहां से हो रही है। 

यूं पकड़ में आया ड्रग पेडलर 

एएनसी के अधिकारियों ने बताया कि, पकड़े गए आरोपी की पहचान 31 वर्षीय चुकुमा नवाके के रूप में हुई है। सांताक्रूज में एयर इंडिया रोड पर नियमित गश्त के दौरान एएनसी की बांद्रा इकाई ने उसे घूमते हुए देखा। जिसके बाद उसे रोककर तलाशी ली गई। तलाशी में चुकुमा के बैग से 24 लाख रुपए की कीमत की 80 ग्राम कोकीन बरामद की गई। जिसके बाद एएनसी की टीम ने उसे तुरंत ​गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। पूछताछ में पता चला कि, चुकुमा हाई क्वालिटी की कोकीन सप्लाई करने वाले प्रमुख सप्लायर्स में से एक है। वह हाईप्रोफाइल लोगों को ड्रग्स सप्लाई करता था। 

पहले भी किया गया था ऐसे ही मामले में गिरफ्तार

पूछताछ के दौरान यह भी पता चला कि, चुकुमा साल 2014 में भी इसी तरह के एक अन्य मामले में साकी नाका पुलिस द्वारा पकड़ा जा चुका था। एएनसी के अधिकारियों का कहना है कि, इस रैकेट में कई तस्कर शामिल हैं, जिसमें कई नाइजीरियाई मूल के हैं। अब इन सभी का पता लगाने की कोशिश की जा रही है। आपको बता दें कि, ड्रग सप्लाई करते नाइजीरियाई नागरिकों पर पहले भी एएनसी ने शिकंजा कसा है। मई माह में एएनसी की बांद्रा यूनिट ने गोरेगांव से एक ड्रग पेडलर को पकड़ा था जिसके पास 60 लाख रुपए की कीमत की 400 ग्राम एमडी ड्रग बरामद की गई थी। इससे पहले एएनसी ने 22 अप्रैल को मलाड के मालवणी क्षेत्र से एक नाइजीरियाई ड्रग पेडलर को एक करोड़ रुपए से अधिक कीमत की 750 ग्राम एमडीएमए के साथ गिरफ्तार किया था।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।