लाइव टीवी

Mumbai Local Train News: मुंबई के इस स्टेशन पर 15 दिन नहीं रुकेंगी लोकल ट्रेन, ये है इसके पीछे की वजह

Updated Jun 13, 2022 | 21:21 IST

Mumbai Local Train News: भारतीय रेलवे की ओर से दी जा रही सुविधा में मुंबई के माहिम स्टेशन पर 15 दिन की रुकावट रहेगी। जिससे इस रूट पर यात्रा करने वालों की परेशानी हो सकती है। डाउन हार्बर रूट से यात्रा करने वालों को 15 दिन तक दूसरा विकल्प तलाशना होगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
मुंबई में माहिम स्टेशन पर 15 दिन नहीं रुकेगी लोकल ट्रेन (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • इंफ्रास्ट्रक्चर कार्य के चलते नहीं रुकेंगी लोकल ट्रेन
  • माहिम स्टेशन से यात्रा करने वाले यात्रियों को हो सकती है परेशानी
  • यात्रियों को बांद्रा या किंग सर्कल स्टेशन पर उतरकर आगे की यात्रा करनी होगी

Mumbai News: मुंबई की लाइफ लाइन लोकल ट्रेन को कहा जाता है। भारतीय रेलवे की ओर से समय-समय पर इसके रखरखाव, रूट मेंटनेंस आदि का कार्य होने पर इसका परिचालन कुछ समय के लिए प्रभावित रहता है। ताजा मामला माहिम स्टेशन का है। जहां रेलवे की ओर से होने वाले इंफ्रास्ट्रक्चर कार्य के चलते इस स्टेशन पर 15 दिनों के लिए यातायात प्रभावित रहेगा। माहिम स्टेशन पर लोकल ट्रेन नहीं रुकेगी। इसका खासा प्रभाव दैनिक यात्रियों पर पड़ेगा।

रेलवे की ओर से इंफ्रास्ट्रक्चर कार्य के चलते डाउन हार्बर रूट की ट्रेन माहिम स्टेशन पर15 दिनों तक नहीं रुकेगी। छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस पश्चिम रेलवे गोरेगांव/अंधेरी/बांद्रा से शुरू होने वाली ट्रेनें कम से कम 15 दिनों तक हार्बर रूट पर माहिम स्टेशन पर नहीं रुकेंगी, जिससे इस स्टेशन से यात्रा करने वाले यात्रियों को कोई और विकल्प ढूंढना होगा।

ये हो सकती हैं परेशानियां

मिली जानकारी के अनुसार, 15 दिन तक माहिम स्टेशन पर परिचालन प्रभावित रहने से जो यात्री यहां से सफर के लिए लोकल ट्रेन पकड़ते हैं उनके लिए खासी परेशानी हो सकती है। रेलवे ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि, वो अतिरिक्त समय लेकर यात्रा करें। जिससे किसी दूसरे विकल्प से यात्रा करने में कोई परेशानी न हो। 15 दिन बाद माहिम रेलवे स्टेशन पर फिर से लोकल ट्रेन का संचालन पुर्वरत होगा।

ये हो सकता है यात्रियों के लिए विकल्प

मिली जानकारी के अनुसार, पश्चिम रेलवे के इंजीनियर इस कदम से बचने की उम्मीद में एक विकल्प खोजने की कोशिश कर रहे हैं जिससे यात्रियों को असुविधा हो सकती है। इस समय बांद्रा/गोरेगांव-सीएसएमटी अप रूट पर रोजाना करीब 65 ट्रेनें संचालित होती हैं। और वही सेवाएं डाउन लाइन पर दी जाती हैं। अगर यह फैसला लिया जाता है, तो लोगों को बांद्रा या किंग सर्कल स्टेशन पर उतरना होगा और या तो सड़क मार्ग से जाना होगा या डाउन आने वाली ट्रेन में चढ़ना होगा, इस फैसले से यात्रियों को अतिरिक्त समय लेकर ही यात्रा करनी होगी।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।