लाइव टीवी

Mumbai Crime News: मुंबई एनसीबी ने अवैध दवा जब्त की, एक गिरफ्तार, ऐसे करता था तस्करी

Updated Jun 13, 2022 | 21:14 IST

Mumbai NCB: मुंबई एनसीबी को बड़ी सफलता हाथ लगी है। अवैध दवाओं का तस्कर पकड़ा गया है। उसके पास से 25 लाख रुपये की अवैध दवाएं बरामद की गई हैं। एनसीबी की पूछताछ उसने बताया कि उसे पार्सल न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया भेजना था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
मुंबई में ड्रग तस्कर को एनसीबी ने पकड़ा
मुख्य बातें
  • एनसीबी मुंबई ने 490 ग्राम मेथमफेटामाइन दवा और 435 ग्राम एम्फेटामाइन दवा बरामद की है
  • जब्त की गई दवाओं की कीमत 25 लाख रुपये
  • न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया भेजना था दवाओं का पार्सल

Mumbai News: राजधानी मुंबई में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम को बड़ी कामयाबी मिली है। एनसीबी मुंबई ने 490 ग्राम मेथमफेटामाइन दवा और 435 ग्राम एम्फेटामाइन दवा बरामद की है। इस तस्करी मामले में नवी मुंबई से एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया गया है। एनसीबी ने कहा कि जब्त की गई दवाएं प्रतिबंधित हैं, जिन्हें वाल्टमीटर और औद्योगिक नट बोल्ट में छिपाया गया था। इसको पार्सल द्वारा न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया भेजने की कोशिश की जा रही थी। 

एनसीबी द्वारा जब्त की गई दवाओं की कीमत 25 लाख रुपये आंकी गई है। बता दें कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अनुसार पार्सल को वाल्टमीटर और इंडस्ट्रियल नट बोल्ट में छिपाकर न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया भेजने की तैयारी थी। इससे पहले ही मुंबई के नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने गुप्त सूचना के आधार पर आरोपी को दवा के साथ पकड़ लिया।

तस्करी में कोरियर फ्रेंचाइजी का मालिक भी शामिल

एनसीबी मुंबई के अधिकारियों के मुताबिक नवी मुंबई से गिरफ्तार व्यक्ति ने स्वीकार किया कि वह दोनों पार्सल का कंसाइनर था, जिसे न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया भेजा जाना था। एनसीबी द्वारा जब्त की गई दवाएं 25 लाख रुपये कीमत की हैं। आरोपी से शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि इस तस्करी में कोरियर फ्रेंचाइजी का मालिक भी शामिल था। पुलिस अधिकारी के अनुसार कोरियर एजेंट पार्सल भेजने वाले की पहचान सत्यापित किए बिना पार्सल भेजता था और बदले में मोटी रकम वसूलता था।

रविवार को एनसीबी ने पकड़ा था 50 लाख की चरस

बता दें कि, इसी तरह के एक मामले में एनसीबी मुंबई की टीम ने ड्रग्स सप्लाई नेटवर्क का पर्दाफाश करते हुए 4.880 किलो चरस जब्त किया है। उधर, इस मामले का खुलासा रविवार को एनसीबी ने किया था। इस दौरान बरामद किए गए चरस की कीमत 50 लाख रुपये है। एनसीबी के अधिकारियों ने बताया कि वाटर प्यूरीफायर के अंदर पार्सल छिपाकर चरस को ऑस्ट्रेलिया भेजा जाना था, लेकिन उससे पहले ही मुंबई के नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने खुफिया जानकारी के आधार पर इसे पकड़ने में सफलता हासिल की। बता दें कि ये तस्कर पहले भी कई बार पार्सल दूसरे देशों में भेज चुके हैं। इस दौरान अधिकारी ने कहा फिलहाल इस मामले में मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।