लाइव टीवी

घर की छत पर ‘मेड इन इंडिया' विमान बनाने वाले कैप्टन अमोल यादव की मदद करेगी महाराष्ट्र सरकार

Updated Aug 19, 2020 | 12:25 IST

महाराष्ट्र सरकार घर की छत पर पूरी तरह ‘भारत में निर्मित’ विमान बनाने में लगे कैप्टन अमोल यादव को हर संभव मदद मुहैया कराएगी।

Loading ...
महाराष्ट्र सरकार

मुंबई : महाराष्ट्र सरकार घर की छत पर पूरी तरह ‘भारत में निर्मित’ विमान बनाने में लगे कैप्टन अमोल यादव को हर संभव मदद मुहैया कराएगी। राज्य के उद्योग मंत्री सुभाष देसाई ने मंगलवार को यह बात कही। नवोन्मेषक यादव ने पिछले हफ्ते दावा किया था कि उनके विमान ने पहले चरण की प्रायोगिक उड़ान सफलतापूर्वक पूरी कर ली है।

यादव ने कांदिवली में अपने घर की छत पर यह विमान विकसित किया है। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने पहले चरण की परीक्षण उड़ान के लिए पिछले साल अनुमति दी थी।

यादव इस पर दो दशक से काम कर रहे हैं। पिछले हफ्ते उन्होंने कहा था कि इस विमान को अगले चरण के परीक्षण के लिए 2,000 फुट की ऊंचाई पर उड़ान भरना होगा।

आधिकारिक बयान के मुताबिक देसाई ने कहा कि डीजीसीए की अनुमति के बाद उद्योग विभाग यादव की परियोजना को हर तरह का सहयोग प्रदान करेगा। सरकार उन्हें अपनी परियोजना लगाने के लिए जमीन देगी।

यादव जेट एयरवेज के पूर्व पायलट रह चुके हैं जिसका परिचालन बंद हो चुका है। देसाई ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने खुद यादव के प्रयासों की सराहना की है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।