लाइव टीवी

BMC Viral Tweet: मुंबई BMC का मजेदार ट्वीट, अगर प्लास्टिक यूज कम नहीं किया तो पड़ेगा इतना ज्यादा भारी

Updated May 26, 2022 | 22:18 IST

BMC Viral Tweet: वायरल हो रही ऑनलाइन वेबसाइट की 26 हजार की लाल बाल्टी के ट्रेंड में मुंबई बीएमसी ने भी हाथ धोकर प्यारी चेतावनी मुंबइकरों को दी है। मुंबई बीएमसी ने ट्वीट कर ये चेतावनी दी है जो अब वायरल हो रही है।

Loading ...
मुंबई BMC का मजेदार ट्वीट
मुख्य बातें
  • मुंबई बीएमसी की मुंबईकरों को प्यारी चेतावनी
  • प्लास्टिक इस्तेमाल करने पर जु्र्माने की बात कही
  • ऑनलाइन वेबसाइट की वायरल हो रही लाल बाल्टी पर ट्वीट

मुंबई. ऑनलाइन वेबसाइट पर बिक रही 26 हजार की बाल्टी आजकल खूब वायरल हो रही है। बाल्टी लाल रंग बाकी बाल्टियों जैसी है जिसे देखकर लोग भी परेशान हैं कि आखिर ये इतनी महंगी क्यों है। सोशल मीडिया पर ये बाल्टी वायरल हो रही है जिसपर खूब मीम्स भी बन रहे हैं। ऐसे में मुंबई बीएमसी ने भी इसी बाल्टी पर एक मीम बनाकर मुंबइ के लोगों को प्यारी चेतावनी भी दी है। मुंबई बीएमसी ने बाल्टी के फोटो को शेयर करते हुए कहा है कि प्लास्टिक का इस्तेमाल जरा कम कीजिए, वरना हमें इससे भी ज्यादा कीमत चुकानी पड़ सकती है। 

दरअसल, प्लास्टिक का इस्तेमाल पर्यावरण को काफी नुकसान पहुंचाता है। इसी वजह से देश में लगातार प्लास्टिक बैन को लेकर सख्त कदम भी उठाए जा रहे हैं। पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए प्लास्टिक का कम से कम इस्तेमाल जरूरी है। इसी तर्ज पर मुंबई बीएमसी ने ये चेतावनी लोगों को दी है। बस बीएमसी ने स्टाइल थोड़ा ट्रेंडिंग रखा है और वायरल हो रही ऑनलाइन वेबसाइट की लाल बाल्टी को आधार बनाकर अपनी बात कही है। लेकिन मुंबई बीएमसी की बात, 100 फीसदी सच है कि अगर प्लास्टिक का इस्तेमाल कम नहीं किया तो वाकई इंसान को काफी भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है। 

क्या है ऑनलाइन वेबसाइट की लाल बाल्टी का मामला 

आजकल आप देख रहे हैं कि, ब्रांड और फैशन के नाम पर ऑनलाइन बाजार में भी खूब लूटपाट है। कभी बिल्कुल फटी जींस या स्वेटर लाखों का है तो कभी गंदे जूतों की कीमत किसी आम आदमी की सैलेरी से ज्यादा है। ऐसे में अब एक लाल रंग की प्लास्टिक की बाल्टी भी जमकर वायरल हो रही है। एक ऑनलाइन वेबसाइट पर बाल्टी की पर कीमत 26 हजार रुपये होने का दावा किया जा रहा है। इतनी भी कीमत तब है, जब बाल्टी को 28 फीसदी डिस्काउंट के साथ बेचा जा रहा है। इस बाल्टी को लेकर लोग एक से एक प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं। इसी वजह से ये लाल बाल्टी ट्रेंड में बनी हुई है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।