लाइव टीवी

Mumbai Crime News: परिवार के लिए होटल में रूम बुक करना पड़ गया भारी, बैंक अकाउंट से उड़े 2.43 लाख

Updated Aug 13, 2022 | 17:00 IST

Mumbai Crime News: बोरीवली पुलिस ने महाबलेश्वर में होटल का रूम बुक कराने के नाम पर 34 साल के एक शख्स की शिकायत के बाद मामला दर्ज किया है। शिकायतकर्ता का नाम प्रणव नाडकर्णी है जो बोरीवली में न्यू एमएचबी कॉलोनी का निवासी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
होटल रूम बुक करने पर शख्स के साथ ठगी
मुख्य बातें
  • पीड़ित महाबलेश्वर के लिए इंटरनेट से एक रिसॉर्ट ढूंढा
  • रिसॉर्ट का रूम बुक करने के दौरान उसके साथ 2.43 लाख रुपये की धोखाधड़ी
  • एक कमरे के लिए 3,000 का भुगतान करना था

Mumbai Crime News: बोरीवली पुलिस ने महाबलेश्वर में होटल का रूम बुक कराने के नाम पर 34 साल के एक शख्स की शिकायत के बाद मामला दर्ज किया है। शिकायतकर्ता का नाम प्रणव नाडकर्णी है जो बोरीवली में न्यू एमएचबी कॉलोनी का निवासी है। प्रणव ने पुलिस को शिकायत में बताया है कि उसने महाबलेश्वर के लिए इंटरनेट से एक रिसॉर्ट ढूंढा कॉल किया था। पीड़ित ने आरोप लगाया है कि रिसॉर्ट का रूम बुक करने के दौरान उसके साथ 2.43 लाख रुपये की धोखाधड़ी हुई है।

बोरीवली पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया है कि प्रणव ने जब नंबर पर कॉल किया, तो दूसरे छोर पर मौजूद व्यक्ति आशीष शर्मा ने उससे कहा कि उसे एक कमरे के लिए 3,000 का भुगतान करना होगा, जिसमें से 1,000 का अग्रिम भुगतान करना होगा। 

इस तरह जीता पीड़ित का विश्वास

इसक बाद आशीष शर्मा ने शिकायतकर्ता से अपने क्रेडिट कार्ड की डिटेल और अग्रिम राशि के भुगतान के लिए ओटीपी शेयर करने के लिए कहा। प्रणव ने निर्देशों का पालन किया और डिटेल के साथ-साथ ओटीपी भी शेयर कर दिया। इसके बाद उसके फोन पर बैंक अकाउंट से 1,000 की राशि डेबिट होने का मैसेज आया, लेकिन प्रणव को रिसॉर्ट की ओर से कोई मैसेज नहीं मिला। पुलिस ने बताया कि आरोपी आशीष शर्मा ने फिर प्रणव से मोबाइल भुगतान सेवा के जरिए कुछ पैसे भेजने के लिए कहा। इस पर पीड़ित ने 10 का भुगतान कर दिया। इसके बाद आरोपी आशीष शर्मा ने तुरंत प्रणव को 12 अपने बैंक खाते में ट्रांसफर कर विश्वास हासिल कर लिया। शर्मा ने तब प्रणव को अपने जी-पे खाते में 33,028 रुपये ट्रांसफर करने के लिए कहा और उनसे कहा कि वह 34,028 वापस भेजेगा, जिसमें उनके 1,000 रुपये भी शामिल होंगे। 

आरोपी ने दोस्त के खाते में भेजने को कहे पैसे

इस बार शर्मा ने प्रणव से कहा कि उसे पैसे नहीं मिली है और फिर से भेजने के लिए कहा। प्रणव ने फिर से पैसे भेजे, लेकिन कथित ठग शर्मा ने दावा किया कि उसे कोई राशि नहीं मिली है। शर्मा ने फिर प्रणव से कहा कि उसके जी-पे खाते में कुछ दिक्कत है, वह उसके दोस्त के जी-पे खाते में 33,028 की राशि भेजने दे। इस बार फिर शर्मा ने कहा कि दोस्त को खाते से पैसे नहीं मिले हैं और प्रणव को अपने बैंक खातों को नेट-बैंकिंग खाते में जोड़ने के लिए कहा। वहीं दूसरी शिकायतकर्ता को एक ऑनलाइन मीटिंग करनी थी और इसलिए उसने अपनी पत्नी प्रगति को शर्मा से बात करने के लिए कहा दिया। 

पत्नी को भी लिया झांसे में

इसके बाद ठग के निर्देशों के अनुसार, प्रगति ने उसके बैंक खाते में 49,256 रुपये और ट्रांसफर कर दिए, लेकिन शर्मा ने फिर से दावा किया कि उसे पैसे नहीं मिले हैं, इसलिए उसने उसे फिर से 49,256 रुपये भेज दिए। शर्मा ने इस बार प्रणव के  सारे पैसे एक बार में वापस कर देने वादा किया। बाद में, यहां तक कि प्रणव की बहन ने भी शर्मा से बात की और उससे बैंक खाते में ट्रांसफर किए गए सभी पैसे वापस करने के लिए कहा। इसके बाद प्रणव और उसके परिवार को महसूस हुआ कि कुछ गड़बड़ है, क्योंकि शर्मा पैसे वापस नहीं कर रहा था। मामले में पुलिस ने कहा कि पीड़ित परिवार के साथ कुल 2.43 लाख की ठगी की गई। इस्तेमाल किए गए मोबाइल नंबरों, आरोपी के बैंक खातों और निकासी विवरण के माध्यम से आरोपियों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।