लाइव टीवी

Mumbai: दुबई के बिजनेसमैन को नकली पुलिस बन लूटा लाखों का सोना, जानें- कैसे ठगों ने बनाया शिकार

Updated Aug 14, 2022 | 14:15 IST

Mumbai Crime News: मुंबई पुलिस ने दुबई से लौटे एक बिजनेसमैन से कथित तौर पर नकली पुलिस बन लूटपाट करने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया है कि जिद्दा के बैग में 22 लाख रुपये की 400 ग्राम की ज्वेलरी थी। ठगों ने उसके गहने ले लिए और फिर जिद्दा को पुलिस स्टेशन जाने का निर्देश दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
चोर बने पुलिस, व्यापारी से लूटा 400 ग्राम गोल्ड
मुख्य बातें
  • चार लोगों ने कथित तौर पर नकली पुलिस बन की लूट
  • दुबई से लौटे एक बिजनेसमैन को लूटा
  • बैग में 22 लाख रुपये की 400 ग्राम की ज्वेलरी थी

Mumbai Crime News: मुंबई पुलिस ने दुबई से लौटे एक बिजनेसमैन से कथित तौर पर नकली पुलिस बन लूटपाट करने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बीती 15 जुलाई को दुबई का रहने वाला 41 साल का बिजनेसमैन असफाक जिद्दा सुबह करीब तीन बजे मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरा था। उस वक्त बहुत तेज बारिश हो रही थी इसलिए जिद्दा ने मीरा रोड अपने दोस्त के पास जाने के लिए एक ऑटो ले लिया। जिसके बाद पुलिस बन बदमाशों ने उसके ठगा।

इस मामले पर जोगेश्वरी पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सतीश तावडे ने कहा है कि जब जिद्दा जंक्शन पुल के पास जोगेश्वरी विक्रोली लिंक रोड पहुंचा तो तीन लोगों ने खुद को पुलिस बताया और ऑटो रोक दिया। उन्होंने उसे बताया कि उनके पास सूचना है कि वह अवैध रूप से गोल्ड ले जा रहा है और उसका बैग ले गए।

ठगों ने इस तरह दिया घटना को अंजाम

पुलिस ने बताया है कि जिद्दा के बैग में 22 लाख रुपये की 400 ग्राम की ज्वेलरी थी। ठगों ने उसके गहने ले लिए और फिर जिद्दा को पुलिस स्टेशन जाने का निर्देश दिया। जिद्दा मीरा रोड पहुंच गया और अपने दोस्त को घटना की पूरी कहानी सुनाई जिसके गहने वह लेकर आ रहा था। दोस्त ने जिद्दा से कहा कि उसके पास सोने की खरीद के सारे बिल हैं और उसे थाने जाना चाहिए। थाने पहुंचने के बाद जिद्दा और उसके दोस्त को पता चला कि गहने ले जाने वाले पुलिसकर्मी नहीं थे।

आरोपियों से मिला 298 ग्राम गोल्ड

पुलिस ने बाद में जिद्दा की शिकायत पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 170 (एक लोक सेवक की पहचान), 420 (धोखाधड़ी) और 34 के तहत मामला दर्ज किया था। वहीं मामले पर जोन एक्स के पुलिस उपायुक्त महेश्वर रेड्डी ने कहा है कि टेक्निकल सबूतों और एयरपोर्ट सीसीटीवी कैमरों की मदद से पुलिस ने चार आरोपी सादिक अली सैय्यद, कलीम शेख, इरफान शेख और मोहम्मद खलील शाह भटकल को गिरफ्तार किया है। पुलिस को रैकेट में और लोगों के शामिल होने की आशंका है। पुलिस ने अब तक आरोपियों के पास से 15 लाख रुपये का 298 ग्राम गोल्ड बरामद किया है।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।