लाइव टीवी

Mumbai Crime News: नौकरानी ने जादू टोना की कहानी बनाकर सीनियर सिटीजन के साथ की ठगी, लूटे 16 लाख

Updated Sep 16, 2022 | 13:48 IST

Mumbai Crime News: जादू-टोना का डर दिखाकर एक महिला ने 79 साल के एक बुर्जुग के साथ धोखाधड़ी की है। आरोपी महिला ने डर दिखाकर पीड़ित को उसके दूसरे फ्लैट में शिफ्ट होने के लिए कहा। इसके बाद वह घर का सारा कीमती सामान लेकर भाग गई।  

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
जादू-टोना का डर दिखाकर नौकरानी ने की 16 लाख की चोरी
मुख्य बातें
  • 79 साल के एक बुर्जुग के साथ 16 लाख रुपये की धोखाधड़ी
  • बुजुर्ग के घर पर काम करने वाली नौकरानी ने की धोखाधड़ी
  • घर से कीमती सामान लेकर फरार हो गई

Mumbai Crime News: जादू-टोना और अंधविश्वास हमेशा से लोगों के लिए खतरनाक रहा है। लोग अक्सर इसके चक्कर में पड़कर अपना ही नुकसान कर बैठते हैं। अब जादू-टोना के नाम पर 79 साल के एक बुर्जुग के साथ 16 लाख रुपये की धोखाधड़ी हुई है। यह धोखाधड़ी किसी और ने नहीं बल्कि बुजुर्ग के यहां काम करने वाली नौकरानी ने की है। उसने बड़े ही शातिर अंदाज के एक प्लान बनाया और फिर बुजुर्ग के घर से कीमती सामान लेकर फरार हो गई। 

घटना ठाणे जिले के डोंबिवली इलाके की है। मनपाड़ा पुलिस ने नौकरानी को 16 लाख रुपये का सामान चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। जादू-टोने के जाल में फंसाकर महिला ने बुजुर्ग को उसके दूसरे फ्लैट में शिफ्ट होने के लिए कहा था, जिसके बाद आरोपी महिला सारा कीमती सामान लेकर भाग गई।  

आरोपी महिला ने जादू टोना की झूठी कहानी गढ़ी

गिरफ्तार आरोपी की पहचान प्रिया केलुस्कर उर्फ त्रिशा (26) के रूप में हुई है। वह डोंबिवली के खोनी गांव क्षेत्र की रहने वाली है। पुलिस ने कहा कि वह मरियम शेख उर्फ शहनाज नाम की एक अन्य महिला की भी तलाश कर रही है जो तृषा के साथ अपराध में शामिल थी। पुलिस ने कहा कि पीड़ित वसंत समर्थ (79) डोंबिवली के पॉश पलवा टाउनशिप में अकेला रहता है। पीड़ित की पत्नी का कुछ साल पहले निधन हो गया, जबकि उसका बेटा कनाडा में रहता है। जोन 3 के पुलिस उपायुक्त सचिन गुंजाल ने कहा है कि पीड़ित के घर में नौकरानी के रूप में काम करने वाली तृषा ने घर में जादू टोना की झूठी कहानी गढ़ी और कहा कि उसकी जान को खतरा है।

शातिर नौकरानी से ऐसे जीता पीड़ित का विश्वास

गुंजाल ने आगे कहा है कि त्रिशा ने दावा किया कि पीड़ित की पत्नी की मृत्यु उसी के कारण हुई और वह जादू टोना से घर को मुक्त कर सकती है, और पीड़ित का विश्वास जीतकर, उसने कुछ पूजा करने के लिए नकद और मोबाइल, म्यूजिक सिस्टम और अन्य कीमती सामान भी ले लिए थे। एक अवसर के दौरान आरोपी नौकरानी ने पीड़ित को कुछ अनुष्ठान करने के लिए अपने दूसरे घर में शिफ्ट करने के लिए कहा और जब पीड़ित अपने दूसरे फ्लैट में शिफ्ट हो गया, तो आरोपी सभी कीमती सामान ले गई। पीड़ित को कीमती सामान की चुरी का पता चलता तो वह बुधवार को स्थानीय मानपाड़ा थाना में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस की टीम ने त्रिशा को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से चोरी का सारा कीमती सामान बरामद हुआ। फिलहाल पुलिस दूसरी आरोपी मरियम शेख की तलाश कर रही है। 

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।