लाइव टीवी

Mumbai News: मुंबई में बदमाशों का नया लुक, ट्रैफिक पुलिस बन लोगों को लगाया चूना और कैश सहित लूट ले गए गोल्ड

Updated Aug 25, 2022 | 13:04 IST

Mumbai Crime News: मुंबई में चोरों का नए तरह का गैंग सक्रिय है, जो फर्जी पुलिस अधिकारी बन लोगों से लूटपाट कर रहा है। दो अलग-अलग घटनाओं में फर्जी ट्रैफिक पुलिस अधिकारी बन दो लुटेरों ने अलग-अलग यातायात उल्लंघन करने के नाम पर अंबरनाथ और भिवंडी में सड़कों पर यात्रियों से लूटपाट की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
मुंबई में बदमाशों ने ट्रैफिक पुलिस बन लूटा लोगों को
मुख्य बातें
  • मुंबई में चोरों का नए तरह का गैंग सक्रिय है
  • फर्जी पुलिस अधिकारी बन मासूम लोगों से लूटपाट कर रहा है गैंग
  • अंबरनाथ और भिवंडी में सड़कों पर यात्रियों से लूटपाट

Mumbai Crime News: मुंबई में चोरों का नए तरह का गैंग सक्रिय है, जो फर्जी पुलिस अधिकारी बन मासूम लोगों से लूटपाट कर रहा है। दो अलग-अलग घटनाओं में फर्जी ट्रैफिक पुलिस अधिकारी बन दो लुटेरों ने अलग-अलग यातायात उल्लंघन करने के नाम पर अंबरनाथ और भिवंडी में सड़कों पर यात्रियों से लूटपाट की है। दोनों आरोपियों के खिलाफ अंबरनाथ और भिवंडी थाने में मामला दर्ज किया गया है।

भिवंडी कांड में शिकायतकर्ता 60 वर्षीय दिलीप भोइर तडाली पाइपलाइन रोड पर बाइक चला रहा था, तभी दो लोगों ने उसे रोक लिया। आरोपी ने पुलिस अधिकारी होने का नाटक किया और यहां तक कि पुलिस की वर्दी भी पहनी हुई थी। पुलिस अधिकारियों ने उसका लाइसेंस दिखने को कहा। 

इस तरह पीड़ित को डराया

इसके बाद उन्होंने उसे हेलमेट नहीं पहनने के लिए 2,000 रुपये का भुगतान करने के लिए कहा। चालान कटने के बाद आरोपी पुलिस अधिकारियों ने उसे एक रसीद दी और शिकायतकर्ता से अपने सीनियर को दिखाने को कहा जो आगे खड़ा था। इससे पहले पुलिस अधिकारी ने पीड़ित से कहा है कि गले में मौजूद वह अपने गोल्ड की चेन उतार दे क्योंकि अगर सीनियर ने उसके गले में चेन देखी तो वह उससे पैसे मांगने लगेगा। इस मामले में भिवंडी शहर के पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा, 'उन्होंने चेन रूमाल में लपेटने के लिए कहा, शिकायतकर्ता पहले ही 2,000 रुपये का भुगतान करने के बाद घबरा गया था और उन्हें गोल्ड की चेन दे दी थी। इसके बाद आरोपी पैसे और सोना लेकर भाग गए। हम आरोपी की तलाश कर रहे हैं। सिविल ड्रेस में हमारे अधिकारी इलाके में गश्त कर रहे हैं।'

महिला को इस तरह ठगा

अंबरनाथ में एक अन्य मामले में 55 वर्षीय एक महिला एक ऑटो रिक्शा में सफर कर रही थी और दो बाइकर्स ने पुलिस अधिकारी होने का नाटक करते हुए रिक्शा की जांच की। जांच करने के बाद, उन्होंने महिला को सलाह दी कि वह अपनी गोल्ड की चूड़ियां निकालकर रूमाल में रख ले क्योंकि पास में कुछ चोर हैं। इसके बाद वह दोनों महिला का बैग लेकर भाग गए। अंबरनाथ थाने के एक अधिकारी ने बताया, 'आरोपी सोने की चूड़ी वाला रूमाल लेकर फरार हो गया, हम शिकायतकर्ता द्वारा दिए गए स्केच से आरोपी की तलाश कर रहे हैं।'

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।